नए विश्लेषण में 76 प्रतिशत प्रभावी है कोरोना वैक्सीन: AstraZeneca
नए विश्लेषण में 76 प्रतिशत प्रभावी है कोरोना वैक्सीन: AstraZeneca
Share:

एस्ट्राजेनेका फार्मास्युटिकल कंपनी ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका में इसके परीक्षण के एक नए विश्लेषण में इसकी कोरोना वैक्सीन 76 प्रतिशत प्रभावी थी - पुराने डेटा का उपयोग करने के लिए इस सप्ताह की रिपोर्ट में पहले की तुलना में स्तर से थोड़ा कम है। 22 मार्च को प्रकाशित अंतरिम डेटा ने वैक्सीन की प्रभावकारिता दर को 79 प्रतिशत रखा था, लेकिन अधिक हाल के संक्रमणों को शामिल नहीं किया था, जिससे अमेरिकी स्वास्थ्य अधिकारियों को अत्यधिक असामान्य सार्वजनिक फटकार मिली थी। 

प्रभावकारिता दर में छोटा संशोधन अमेरिकी आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण प्राप्त करने के लिए टीके को वापस ट्रैक पर लाने के लिए एक लंबा रास्ता तय करेगा - जो कि आने वाले हफ्तों में तलाश करने की योजना बना रहा है - और एस्ट्राज़ेनेका को इसके प्रभाव और पक्ष में संदेह दूर करने के प्रयासों में मदद करेगा। -भक्तों, स्वतंत्र विशेषज्ञों ने कहा। एस्ट्राजेनेका ने यह भी दोहराया कि ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के साथ विकसित किया गया शॉट बीमारी के गंभीर या गंभीर रूपों के खिलाफ 100 प्रतिशत प्रभावी था। आठ गंभीर मामले सामने आए हैं - सभी परीक्षण प्रतिभागियों में जिन्हें प्लेसबो प्राप्त हुआ था। वेंडरबिल्ट यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन के एक संक्रामक रोग विशेषज्ञ विलियम शेफ़नर ने कहा, "मौत सहित गंभीर बीमारी के खिलाफ वैक्सीन प्रभावकारिता, वैक्सीन को अन्य वैक्सीन के रूप में एक ही बॉलपार्क में डालती है

यह भी कहा कि वैक्सीन ने 65 वर्ष और उससे अधिक उम्र के वयस्कों में 85 प्रतिशत प्रभावकारिता दिखाई, सोमवार को रिपोर्ट की गई 80 प्रतिशत की दर से अधिक थी। AstraZeneca ने कहा कि नवीनतम डेटा को स्वतंत्र परीक्षण निरीक्षण समिति, डेटा सुरक्षा निगरानी बोर्ड को प्रस्तुत किया गया है, और यह आने वाले हफ्तों में सहकर्मी की समीक्षा के लिए विश्लेषण प्रस्तुत करने की योजना बना रहा है। अद्यतन 76 प्रतिशत प्रभावकारिता दर उनके परीक्षण डेटा में फाइजर / बायोएनटेक और मॉडर्न से टीकों के लिए लगभग 95 प्रतिशत की दरों की तुलना करती है। हालांकि, विशेषज्ञों ने कहा है कि एस्ट्राजेनेका का नवीनतम डेटा विशेष रूप से महत्वपूर्ण है क्योंकि यह कोरोनोवायरस के अधिक संक्रामक रूपों के बाद संकलित किया गया था।

जापान नियामक निकाय ने किया परमाणु ईंधन परिवहन पर प्रतिबंध लगाने का फैसला

भारतीयों के लिए ग्रीन कार्ड में तेजी लाने के लिए आव्रजन सुधार चाहते हैं जो बिडेन

बेल्जियम ने की संशोधित कोरोना प्रतिबंधों की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -