'भारत में हो रहा मुस्लिमों का नरसंहार, कट्टर हिन्दुओं पर लगाम लगाए सरकार'
'भारत में हो रहा मुस्लिमों का नरसंहार, कट्टर हिन्दुओं पर लगाम लगाए सरकार'
Share:

बगदाद: दिल्‍ली हिंसा की पृष्‍ठभूमि में ईरान के शीर्ष नेता अयातुल्‍लाह खामनेई (Ayatollah Khamenei) ने भारत के संबंध में आपत्तिजनक बयान दिया है. उन्‍होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि भारत में मुसलमानों के नरसंहार से पूरे विश्व के मुस्लिमों के दिल आहत हैं. भारत सरकार को कट्टरपंथी हिंदुओं और ऐसी पार्टियों पर अंकुश लगानी चाहिए और मुस्लिमों के नरसंहार पर लगाम लगाना चाहिए. इस्‍लामिक दुनिया से भारत के अलगाव की रोकथाम के लिए ऐसा करना ही होगा.

इससे पहले ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने दिल्ली में भड़की हिंसा पर सोमवार को गहरी चिंता जाहिर करते हुए इसे अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ 'संगठित हिंसा' बताया था. उन्होंने भारत सरकार से 'सभी भारतीयों और कानून के राज' का ध्यान रखने और शांतिपूर्ण संवाद के माध्यम से मसलों को सुलझाने का अनुरोध किया था.

भारत ने इस पर कड़ी आपत्ति जाहिर की थी और कहा था कि उसे अपने आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नामंजूर है. भारत ने स्पष्ट कर दिया था कि ईरानी विदेश मंत्री ने हिंसा को व्यापक रूप से देखने की जगह जिस तरह से चयनात्मक तरीके से देखा है, वह उसे पूरी तरह से खारिज करता है. यहां तक कि भारत में विरोध दर्ज कराने के लिए ईरान के राजदूत को भी तलब किया था.

इस महिला अधिकारी के सामने ​हीरोइन भी पड़ जाती है फिकी

अमेरिका : एच-1बी वीजा के आवेदन खारिज होने पर इन भारतीय कंपनीयों को हुआ नुकसान

वेनेजुएला राष्ट्रपति ने महिलाओं से की ये अजीबो गरीब मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -