ईरान में कोरोना का कहर, 9,758 नए मामले आए सामने
ईरान में कोरोना का कहर, 9,758 नए मामले आए सामने
Share:

तेहरान: ईरानी सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को 9,758 नए कोरोना मामले दर्ज किए, जिससे देश के कुल संक्रमण 3,167,741 हो गए। मंत्रालय ने कहा कि देश भर में कुल 2,835,633 लोग बीमारी से उबर चुके हैं या उन्हें अस्पतालों से छुट्टी मिल गई है, जबकि 3,190 लोग गहन चिकित्सा इकाइयों में हैं।

रविवार तक, देश में 4,420,243 लोगों को कोरोनावायरस के टीके मिल चुके हैं, जबकि 1,288,777 लोगों ने दो खुराक ली हैं। ईरानी स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्रालय ने मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित एक ब्रीफिंग में कहा कि महामारी ने अब तक ईरान में 83,845 लोगों की जान ले ली है, जो पिछले 24 घंटों में 134 है। रिपोर्ट में कहा गया है कि देश भर में अब तक 23,308,926 परीक्षण किए जा चुके हैं। 

इससे पहले दिन में, ईरान के इस्लामिक रेवोल्यूशन गार्ड्स कॉर्प्स (IRGC) द्वारा विकसित कोरोना के खिलाफ एक वैक्सीन के लिए एक नई ईरानी परियोजना के नैदानिक परीक्षण शुरू करने के लिए राजधानी तेहरान में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। आईआरजीसी के कमांडर-इन-चीफ होसैन सलामी ने दूसरे देशों के गरीब लोगों को नया टीका उपलब्ध कराने की कसम खाई। रविवार को भी, ईरान के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले अस्पतालों का जिक्र करते हुए आउट पेशेंट की संख्या में वृद्धि की प्रवृत्ति की चेतावनी दी।

कहाँ खेला जाएगा T-20 वर्ल्ड कप 2021 ? आज आएगा अंतिम फैसला

किम जोंग उन की हालत देखकर रो पड़ी उत्तर कोरिया की जनता, टूटा लोगों का दिल

यह है दुनिया का सबसे महंगा ‘HAM’, मात्र एक टांग की क़ीमत 3 लाख रुपये से अधिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -