किम जोंग उन की हालत देखकर रो पड़ी उत्तर कोरिया की जनता, टूटा लोगों का दिल
किम जोंग उन की हालत देखकर रो पड़ी उत्तर कोरिया की जनता, टूटा लोगों का दिल
Share:

सियोल: नार्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन इन दिनों फिर से चर्चाओं में हैं। उत्‍तर कोरिया के सरकारी मीडिया का दावा है कि किम के हालिया वीडियो फुटेज देखने के बाद यहां की जनता का दिल टूट गया है और वे बेहद दुखी हैं। दरअसल उत्तर कोरिया के सरकारी टीवी चैनल पर प्रसारित इंटरव्यू और किम की शान में प्रसारित गीत के जारी होने के बाद जनता से प्रतिक्रिया मांगी गई थी।

37 वर्षीय किम जोंग का एक वीडियो फुटेज इसी माह सामने आया था, जिसमें वह बहुत दुबले नज़र आ रहे हैं। जब उत्तर कोरिया के सरकारी टीवी चैनल केआरटी ने इस बारे में लोगों से प्रतिक्रिया मांगी, तो एक व्यक्ति ने कहा कि, 'हम अपने आदरणीय कामरेड महासचिव (किम जोंग उन) की हालत देखकर बेहद दुखी हैं और हमारा दिल टूट गया है। हर कोई कह रहा है कि अपने नेता की हालत देखने के बाद उनके आंखू से आंसू छलक पड़े हैं।'

बता दें कि गत वर्ष की शुरुआत में, 15 अप्रैल को राज्य के संस्थापक किम इल सुंग की जयंती समारोह में शामिल नहीं होने के बाद किम के स्वास्थ्य को लेकर अटकलें तेज हो गईं थी। विशेषज्ञों ने किम जोंग उन की नवंबर-दिसंबर 2020 की तस्वीरों की, जब अप्रैल और जून 2021 की तस्वीरों से तुलना की तो पता चला कि वो पहले से बेहद दुबला हो गया है। इसके बाद यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि किम जोंग का बीमारी के कारण वजन घट रहा है।

यह है दुनिया का सबसे महंगा ‘HAM’, मात्र एक टांग की क़ीमत 3 लाख रुपये से अधिक

ढाका में बम ब्लास्ट से ईमारत ढही, 7 की मौत, कई घायल

आज से शुरू होगा मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2021

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -