यह है दुनिया का सबसे महंगा ‘HAM’, मात्र एक टांग की क़ीमत 3 लाख रुपये से अधिक
यह है दुनिया का सबसे महंगा ‘HAM’, मात्र एक टांग की क़ीमत 3 लाख रुपये से अधिक
Share:

आजतक आप सभी ने कई प्रकार के महंगे-महंगे ब्रांड्स और फूड्स के बारे में पढ़ा या सुना होगा। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया के सबसे महंगे गोश्त के बारे में। जी हाँ, यह गोश्त अपनी श्रेणी का सबसे महंगा गोश्त है। जी दरअसल हम बात कर रहे हैं सुअरके गोश्त की। मिली जानकारी के तहत स्पेन में एक ख़ास प्रकार के सुअर का गोश्त खाया जाता है, जिसकी एक टांग की क़ीमत लाख़ों में है। आपको बता दें कि इस ख़ास सुअर से हैम तैयार किया जाता है, जिसके स्वाद और बनाने की प्रक्रिया इतनी कठिन होती है कि इसकी क़ीमत बहुत अधिक होती है। आपको बता दें कि हैम, सुअर के पुट्ठों वाला भाग होता है, जिसे प्रिज़र्व करके तैयार किया जाता है।

आपको यह सुनने के बाद हैरानी होगी कि स्पेन के Eduardo Donato नामक शख़्स ने इस ख़ास प्रजाति के सुअर की एक टांग को 3 लाख 28 हज़ार में बेचा था। जी हाँ और इस हैम को Guinness World Records में भी जगह दी गई है। वैसे जिस ख़ास प्रजाति के सुअर से यह महंगा हैम तैयार किया जाता है, उन्हें स्पेन मौजूद अंडालूसिया के नज़दीकी इलाकों में पाला जाता है। यह काली नस्ल के सुअर होते हैं, और इनका हैम बहुत ही स्वादिष्ट होता है।

स्पेन में इस हैम को ‘जैमोन इबेरिको डी बेलोटा’ के नाम से पुकारा जाता है। यहाँ हर जश्न में सुअर की बलि दी जाती है और सुअर के पुट्ठों वाले भाग को छोड़कर बाकी हिस्से को पकाकर खाया जाता है। जी दरअसल पुट्ठों को हैम बनाने के लिए अलग रख लिया जाता है। Eduardo का कहना है वह अपने सुअरों को ओक के फल खिलाते हैं। इसके अलावा अन्य स्वादिष्ट और पोषक चीज़ें भी खिलाते हैं जिसके चलते इन सुअरों का मांस बहुत ही स्वादिष्ट होता है।

जम्मू में हुए ड्रोन हमले पर भड़के ओवैसी, बोले- क्या चीन और US से सवाल पूछेंगे पीएम मोदी ?

आज खुले उज्जैन महाकाल मंदिर के कपाट, भाजपा नेता ने किया सिक्योरिटी गार्ड से विवाद

विन डीजल F9 ने तोड़े रिकॉर्ड, एक सप्ताह में हुई इतनी कमाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -