अमेरिका-ईरान तनाव से बाजार में टेंशन, रुपए में आई गिरावट, सोने में जबरदस्त उछाल
अमेरिका-ईरान तनाव से बाजार में टेंशन, रुपए में आई गिरावट, सोने में जबरदस्त उछाल
Share:

नई दिल्ली: मजबूत अंतर्राष्ट्रीय रुख और रुपये में आई कमजोरी की वजह से शुक्रवार को दिल्ली में सोना 752 रुपये की जबरदस्त बढ़त लेकर 40,652 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है। गुरुवार को सोना 39,900 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ था। HDFC सिक्यॉरिटीज के अनुसार , चांदी भी 960 रुपये की बड़ी बढ़त के साथ 48,870 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है।

इससे पहले पिछले कारोबारी दिन में चांदी 47,910 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव  पर बंद हुई थी। HDFC सिक्यॉरिटीज के (परामर्श प्रमुख - पीसीजी) देवर्ष वकील ने जानकारी देते हुए बताया है कि, ' अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मजबूत कीमत और रुपये में कमजोरी आने की वजह से दिल्ली में 24 कैरेट वाले सोने का हाजिर भाव 40,652 रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है।'

आपको बता दें कि शुक्रवार को भारतीय रुपया, अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 42 पैसे कि गिरावट के साथ 71.80 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था। वकील ने कहा है कि, 'भू-राजनीतिक तनाव बढ़ने की वजह से वैश्विक स्तर पर लिवाली में तेजी आने से सोने के भाव में तेजी आई है।' अमेरिकी हमले में ईरानी कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद खाड़ी क्षेत्र में तनाव बढ़ने की अटकलें जोर पकड़ने लगी है।

बैंक से होम लोन लेना हुआ और आसान, अब HDFC ने भी घटाया ब्याज दर

इस दिन होगी श्रम संगठनों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल, अर्थव्यवस्था पर दिख सकता है बुरा असर

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम छू रहे है आसमान, जानिये आज का भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -