Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम छू रहे है आसमान, जानिये आज का भाव
Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दाम छू रहे है आसमान, जानिये आज का भाव
Share:

बगदाद में अमेरिकी ड्रोन हमले के बाद मुख्य तेल उत्पादक देशों में अस्थिरता की आशंका के बीच शनिवार को देश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल-डीजल के भाव में एक बार फिर तेजी दर्ज की गई। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के सभी प्रमुख शहरों में पेट्रोल के भाव में आठ पैसे से 11 पैसे तक की तेजी दर्ज की गई। इसके अलावा , डीजल के दाम में 12 से 16 पैसे तक की बढ़ोत्तरी हुई। दिल्ली में पेट्रोल 10 पैसे महंगा होकर 75.45 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। दूसरी ओर डीजल 15 पैसे की तेजी के साथ 68.40 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। 

दिल्ली के बाद यदि बात की जाए कोलकाता की तो वहां भी पेट्रोल के दाम में शनिवार को 10 पैसे तक की तेजी दर्ज की गई। शहर में एक लीटर पेट्रोल का भाव 78.04 रुपये हो गया। डीजल के दाम की बात करें तो शहर में एक लीटर डीजल के लिए 70.76 रुपये चुकाने हो सकते है। मुंबई में भी पेट्रोल की कीमत में शनिवार को 10 पैसे की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। शहर में एक लीटर पेट्रोल का दाम 81.04 रुपये के स्तर तक पहुंच गया है। डीजल खरीदने के लिए आपको 70.76 रुपये चुकाने होंगे। यह प्रति लीटर 15 पैसे की बढ़ोत्तरी को दर्शाता है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 11 पैसे की तेजी रही और शहर में एक लीटर पेट्रोल की कीमत बढ़कर 78.39 रुपये हो गई। 

दूसरी ओर वहां एक लीटर डीजल खरीदने के लिए आपको 72.28 रुपये का भुगतान करना हो सकता है। बिहार की राजधानी पटना में एक लीटर पेट्रोल का दाम 80.08 रुपये के स्तर तक पहुंच गया है। इसके अलावा , डीजल का भाव भी 73.10 रुपये प्रति लीटर हो गया है।  अब बात करते हैं दिल्ली से लगे नोएडा एवं गुरुग्राम की। नोएडा में पेट्रोल के दाम में आठ पैसे प्रति लीटर की तेजी दर्ज की गई और इसका भाव चढ़कर 76.60 रुपये प्रति लीटर हो गया। डीजल का भाव 15 पैसे की वृद्धि के साथ 68.67 रुपये प्रति लीटर हो गया। गुरुग्राम में एक लीटर पेट्रोल की कीमत आठ पैसे की तेजी के साथ 74.80 रुपये और डीजल का दाम 12 पैसे की बढ़त के साथ 67.32 रुपये प्रति लीटर हो गया। 

रतन टाटा ने NCLAT के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट में सायरस मिस्त्री को लेकर कही ये बात

इराक पर अमेरिकी हमले से थर्राया अंतर्राष्ट्रीय बाजार, सेंसेक्स और निफ़्टी में भी दर्ज हुई गिरावट

SBI ने अपने कस्टमर्स को दिया न्यू ईयर गिफ्ट, अब सिर्फ अंगूठा लगाओ - पेमेंट करो....

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -