कोरोना महामारी के बीच तेजी से बढ़ रही ZOMATO की बिक्री
कोरोना महामारी के बीच तेजी से बढ़ रही ZOMATO की बिक्री
Share:

नई दिल्ली: ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato ने बाजार नियामक SEBI के साथ एक आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) के लिए आवेदन किया है। महामारी में बढ़ते कारोबार के बीच कंपनी का इरादा इस साल 8,250 करोड़ रुपये जुटाने का है। रेडी हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) में सेबी के साथ दायर एक ड्राफ्ट में, Zomato ने कहा कि इसका लक्ष्य कंपनी के इक्विटी शेयरों को बिक्री के लिए पेश करके पूंजी में 8,250 करोड़ रुपये जुटाना है।

इसमें से 7,500 करोड़ रुपये ताजा जारी के माध्यम से होंगे और बाकी 750 करोड़ रुपये इसकी मौजूदा कंपनी एक्ट एज के लिए बिक्री का प्रस्ताव होगा। Zomato ने पहले ही एक निजी से खुद को एक सार्वजनिक लिमिटेड कंपनी में बदल लिया है। यह इस साल के अंत में 750 मिलियन अमरीकी डालर के 1 बिलियन अमरीकी डालर के लिए योजना बना रहा है, क्योंकि अधिक से अधिक लोग चल रही महामारी के बीच भोजन का ऑनलाइन ऑर्डर कर रहे हैं।

 फरवरी में, ज़ोमैटो ने पांच अलग-अलग निवेशकों से एक नए फंडिंग दौर में 250 मिलियन अमरीकी डालर (लगभग 1,800 करोड़ रुपये) जुटाए। लेनदेन में 5.4 बिलियन अमरीकी डालर के बाद के पैसे के मूल्यांकन में ज़ोमैटो का मूल्य था। 660 मिलियन डॉलर का वित्तपोषण दौर बंद करने के कुछ महीने बाद ही Zomato की नई फंडिंग आ गई। कई यूनिकॉर्न ने आईपीओ मार्केट को टैप करने की योजना की घोषणा की है। वर्तमान में, एक दर्जन से अधिक कंपनियों को बाजार नियामक की मंजूरी मिल गई है, और एक दर्जन से अधिक जनता के जाने का इंतजार कर रहे हैं।

जम्मू कश्मीर: 1 दिन में कोरोना से 45 लोगों की मौत, श्रीनगर में धारा 144 लागू

IPL 2021: एडम ज़म्पा ने भारत के बायो-बबल को बताया सबसे असुरक्षित, वापस लौटे ऑस्ट्रेलिया

कोविन पोर्टल पर 4 बजे के बाद भी नहीं हो रहा वैक्सीन के लिए पंजीकरण, आ रही है ये समस्यां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -