कोविन पोर्टल पर 4 बजे के बाद भी नहीं हो रहा वैक्सीन के लिए पंजीकरण, आ रही है ये समस्यां
कोविन पोर्टल पर 4 बजे के बाद भी नहीं हो रहा वैक्सीन के लिए पंजीकरण, आ रही है ये समस्यां
Share:

कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण का आरम्भ 1 मई से होने वाला है। इस के चलते 18 वर्ष से अधिक आयु वाले लोग वैक्सीन लगवा सकते हैं। ऐसे में वैक्सीन के लिए पंजीकरण का आरम्भ हो चूका है। पंजीकरण की ओपनिंग को लेकर आरोग्य सेतु ऐप के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया जिसमें इस बात की पुष्टि की गई कि 18 वर्ष से अधिक आयु के लोग अब https://cowin.gov.in, आरोग्य सेतु App तथा UMANG App पर 4 बजे से अपने आप को पंजीकृत कर सकते हैं। 

किन्तु एक बार फिर पोर्टल का सर्वर डाउन दिखा रहा है और कोई भी अपने आप को रजिस्टर नहीं कर पा रहा है। सोशल मीडिया पर कई व्यक्तियों ने 4 बजे से ही अपने आप को पंजीकृत करने की तैयारी कर ली थी। लेकिन अब कई उपयोगकर्ता ऐसे हैं जिन्हें या तो एरर मैसेज आ रहा है या फिर उनके मोबाइल पर ओटीपी नहीं पहुंच पा रहा है।

वही दूसरी तरफ देश में कोरोना के प्रतिदिन के मामलों में हल्की गिरावट के पश्चात् फिर तेज वृद्धि दर्ज की गई है, क्योंकि मंगलवार को 3 लाख 62 हजार 787 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। जबकि 3285 रोगियों की मौत हो गई। मंगलवार प्रातः 3।23 लाख केस आए थे, किन्तु रात 12 बजे तक यह संख्या बढ़कर 3।62 लाख के पार चली गई। इससे पहले सोमवार को 3।52 लाख से अधिक केस दर्ज किए गए थे, जबकि 2800 से अधिक रोगियों ने दम तोड़ा था। यह महामारी का आरम्भ से अब तक का अत्यधिक आंकड़ा है।

एयरफोर्स चीफ से पीएम मोदी ने की मुलाकात, ऑक्सीजन टैंकर पहुंचाने पर दिया बड़ा आदेश

यूपी में फिर जहरीली शराब का कहर, हाथरस में 5 लोगों की मौत, 6 की हालत गंभीर

ठेके खोलो, दारू अंदर जाएगा तो बाहर आ जाएगा कोरोना, सीएम केजरीवाल से डॉली आंटी ने लगाई गुहार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -