IPL के दौरान भाषाओं की बंदिशें तोड़ Koo ऐप पर अपने फैंस के साथ ऐसे जुड़े क्रिकेटर्स
IPL के दौरान भाषाओं की बंदिशें तोड़ Koo ऐप पर अपने फैंस के साथ ऐसे जुड़े क्रिकेटर्स
Share:

नई दिल्ली: यूँ तो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) वर्ष 2008 में शुरू हुई थी, लेकिन इसने बीते कुछ वर्षों में जो सफलता और लोकप्रियता हासिल की है, वह जबरदस्त है। इतने वर्षों में सबसे बड़ा बदलाव IPL में सोशल मीडिया पर देखने को मिला है। आज सोशल मीडिया की मदद से फैंस अपनी पसंदीदा टीम और अपने फेवरेट खिलाड़ियों से सीधा जुड़ रहे हैं। 

सोशल मीडिया ने दर्शकों और क्रिकेट के बीच की दूरी को कम कर दिया है। आज सभी खिलाड़ियों के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल को फैंस द्वारा बहुत पसंद किया जाता है और यह उनके साथ संवाद करने के लिए एक जरिए के रूप में भी काम करता है। इस कनेक्शन ने फैंस को अपने पसंदीदा खिलाड़ियों के और नज़दीक ला दिया है। मगर, सोशल मीडिया पर भाषाओं की बाधा होने की वजह से लोग खुल कर अपने विचार साझा नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में आज स्वदेशी, बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Koo ऐप ने इन सभी बाधाओं को तोड़ दिया हैं। जिसके परिणामस्वरूप आज लोग Koo ऐप के MLK फीचर का इस्तेमाल कर कई भाषाओं में अपने विचार दुनिया के सामने रख रहे हैं। ना सिर्फ यूजर्स, बल्कि कई खिलाड़ियों को भी Koo ऐप पर इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर हर भाषा में अपने फैंस के साथ जुड़ते देखा जा सकता है।

 

IPL की शुरूआत में पहले गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान हार्दिक पांड्या का प्रोमो Koo ऐप पर जमकर छाया रहा। उसके बाद यूजर्स ने हर मुकाबले के लिए अपनी प्रतिक्रियाएं दी, जो कई बार अलग-अलग भाषाओं में ट्रेंड करते नज़र आईं। वहीं, यूज़र्स की उत्सुकता को देखते हुए कई सितारे भी IPL पर लाइव भी आए, जिसमें कई वरिष्ठ खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। वहीं, सबसे अधिक फॉलोअर्स की बाद करें तो टीम इंडियन के पूर्व कप्तान विराट कोहली Koo पर शीर्ष पर हैं। वहीं, कई बड़े प्लेयर जैसे केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, वीरेंद्र सहवाग, ऋद्धिमान साहा, मो. शामी, दिनेश कनेरिया आदि भी Koo ऐप पर काफी लोकप्रिय हैं।

Eng Vs NZ: स्लिप में 1-2 नहीं बल्कि 6 फील्डर..., टीम इंग्लैंड पर दिखने लगा मैक्कुलम इफ़ेक्ट

'वापस आएगा पुराना हार्दिक..', सामने आया IPL चैंपियन कप्तान का Video, जानिए क्या कहा

स्टार फुटबॉलर पिक ने दिया शकीरा को धोखा! जानिए क्या है सच्चाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -