Eng Vs NZ: स्लिप में 1-2 नहीं बल्कि 6 फील्डर..., टीम इंग्लैंड पर दिखने लगा मैक्कुलम इफ़ेक्ट
Eng Vs NZ: स्लिप में 1-2 नहीं बल्कि 6 फील्डर..., टीम इंग्लैंड पर दिखने लगा मैक्कुलम इफ़ेक्ट
Share:

नई दिल्ली: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच जारी टेस्ट मैच अब रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है. पहले ही दिन 17 विकेट गिरने के बाद दूसरे दिन भी मैच में काफी उथल-पुथल देखने को मिली. इस बीच टेस्ट मैच की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है, जो टेस्ट मैच की खासियत दर्शाती है. यहां इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी के दौरान 6 फील्डर स्लिप में लगा रखे हैं, जो इंग्लिश टीम की अग्रेसिव फील्डिंग को दिखता है. क्रिकेट फैन्स इस तस्वीर को लेकर काफी इमोशनल हो गए और काफी समय बाद ऐसी तस्वीर देखकर खुश भी हुए. 

 

दरअसल, टेस्ट क्रिकेट में स्लिप में चार फील्डर तक देखे जाते हैं, मगर 6 फील्डर अमूमन पुराने जमाने में ही देखे जाते थे. किन्तु इंग्लैंड की नई टीम को देखें, तो यह बदलाव साफ नज़र आता है. हाल ही में इंग्लैंड टेस्ट टीम को नया कोच भी मिला है, ब्रैंडन मैक्कुलम. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम अपनी कप्तानी के समय भी आक्रामक रवैये को लेकर मशहूर थे. मैक्कुलम ने कई बार विरोधी टीम पर दबाव बनाने के लिए ODI में भी 4-4 स्लिप लगाई हैं. अब जब मैक्कुलम टेस्ट टीम के कोच हैं, तब उसका असर इंग्लैंड की फील्डिंग में भी नज़र आने लगा है. इंग्लैंड टीम इस समय नए कोच और नए कप्तान (बेन स्टोक्स) की कप्तानी में आगे बढ़ रही है. 

यदि लॉर्ड्स में चल रहे इस टेस्ट मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड की पहली पारी सिर्फ 132 पर ढेर हो गई थी, जवाब में इंग्लैंड का भी बुरा हाल हुआ. इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 141 रन ही बना सकी. हालांकि, न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में पलटवार किया और दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक टीम चार विकेट खोकर 236 रन बना चुकी है.  

'वापस आएगा पुराना हार्दिक..', सामने आया IPL चैंपियन कप्तान का Video, जानिए क्या कहा

पुजारा और मोहम्मद रिज़वान के बीच हुई ऐसी 'दोस्ती' कि पाक क्रिकेटर ने कर डाला बड़ा दावा

Eng Vs NZ: लॉर्ड्स में 'शेन वार्न' को दी गई श्रद्धांजलि, 23 सेकंड तक खड़े होकर तालियां बजाते रहे लोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -