IPL 2021: हार के साथ ख़त्म हुआ RCB का सफर, फिर टूटा कप्तान कोहली का चैंपियन बनने का सपना

अबुधाबी: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए IPL जीतने का ख्वाब एक बार फिर अधूरा ही रह गया है. सोमवार को खेले गए एलिमिनेटर मैच में बेंगलुरु की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के हाथों हार गई. इसी के साथ IPL में कप्तान विराट कोहली का सफर एक शिकस्त के साथ खत्म हुआ. बता दें कि कोहली अब RCB की कप्तानी करते हुए नज़र नहीं आएंगे, विराट ने इसका ऐलान IPL 2021 का दूसरा सत्र आरंभ होने से पहले कर दिया था. 

KKR के खिलाफ सोमवार को खेले गए मैच में RCB ने पहले बैटिंग करते हुए 138 रन बनाए थे, जिसका पीछा करने उतरी कोलकाता ने अंतिम ओवर में इस टारगेट को हासिल कर लिया. विराट कोहली के लिए ये एक बड़ा पल रहा, किन्तु वह अपनी कप्तानी में RCB को कभी IPL का ख़िताब नहीं जितवा पाए. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए विराट कोहली की कप्तानी की बात करें तो उन्होंने 2013 में टीम की बागडौर संभाली थी. (2011, 2012 में कुछ मैचों के लिए विराट ने कप्तानी की थी) तब से लेकर आज तक उन्होंने 140 मैचों में कप्तानी की है, विराट के नेतृत्व में RCB ने 64 मुकाबले जीते हैं और 68 मैच गंवाए हैं. 

IPL 2021 का दूसरा सत्र आरंभ होने से पहले विराट कोहली ने घोषणा की है कि वह इस सीजन के बाद कप्तानी छोड़ देंगे. हालांकि, विराट ने ये भी भरोसा दिलाया था कि वह आगे भी RCB के साथ ही जुड़े रहना चाहते हैं, किन्तु बतौर बल्लेबाज टीम के लिए काम करेंगे. 

IPL 2021: जो हारा वो बाहर... RCB और KKR में एलिमिनेटर मुकाबला आज

Video: मैनेजमेंट का दबाव या उम्र का पड़ाव ? कोहली ने खुद बताया क्यों छोड़ी कप्तानी

9वीं में हुए फेल, मैगी खाकर काटे दिन... जानिए कैसे हार्दिक पांडया ने टीम इंडिया में बनाई जगह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -