Video: मैनेजमेंट का दबाव या उम्र का पड़ाव ? कोहली ने खुद बताया क्यों छोड़ी कप्तानी

नई दिल्ली: विराट कोहली ने हाल ही में भारत की टी20 टीम और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। कोहली ने बताया है कि टी20 विश्व कप के बाद वह टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे और IPL के इस सीजन के बाद बैंगलोर की कप्तानी से भी हट जाएंगे। कोहली के इस फैसले ने उनके फैंस को बेहद निराश किया है। लेकिन अब कोहली ने इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि इस फैसले के पीछे सबसे बड़ा कारण वर्कलोड मैनेजमेंट ही है। कोहली ने स्टार स्पोर्टस को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि वह चाहते हैं कि किसी भी काम को 120 फीसद जज्बे के साथ करें।

कोहली ने कहा कि, 'सबसे पहले वर्कलोड इसका मुख्य कारण रहा। मैं अपनी जिम्मेदारियों के प्रति बेईमानी नहीं करना चाहता। यदि मैं किसी काम में 120 फीसद नहीं दे सकता, तो मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो उन्हें पकड़े रखूंगा। मैं किसी भी चीज से इस प्रकार नहीं जुड़ा हूं और यह बात हमेशा से मेरे दिमाग में साफ़ रही है।' कोहली ने 2013 के IPL सीजन में बैंगलोर की कमान संभाली थी। उनसे पहले डेनियल विटोरी इस टीम के कप्तान थे। इस बीच बैंगलोर की टीम चार बार प्लेऑफ में पहुंची है और साल 2016 में उसने फाइनल तक में जगह बनाई। 32 वर्षीय कोहली ने स्पष्ट कर दिया है कि वह इस सीजन के बाद बैंगलोर की कप्तानी से हट जाएंगे।

 

इस बीच कोहली का प्रयास रहेगा कि वह अपनी टीम का खिताबी सूखा खत्म करें और उसे पहली बार चैंपियन बनाएं। हालांकि अगले साल से कोहली, RCB के कप्तान नहीं होंगे, मगर उन्होंने साफ कर दिया है कि वह अंतिम मैच तक आरसीबी के लिए ही खेलना चाहेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि साल 2022 में होने वाले मेगा-ऑक्शन में टीम कोहली को रीटेन करेगी।

9वीं में हुए फेल, मैगी खाकर काटे दिन... जानिए कैसे हार्दिक पांडया ने टीम इंडिया में बनाई जगह

ICC ने की इनामी राशि की बड़ी घोषणा

हॉकी इंडिया के फैसले से नाराज हुए खेल मंत्री, बोले- सरकार से पूछना चाहिए था...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -