IPL Auction: इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड को बनाया विश्व विजेता, अब इस टीम ने ख़रीदा
IPL Auction: इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड को बनाया विश्व विजेता, अब इस टीम ने ख़रीदा
Share:

IPL 2020 Auction Eoin Morgan: कोलकाता में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के अगले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है, जिसमें इंग्लैंड टीम को पहली बार वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान इयोन मोर्गन को KKR ने खरीद लिया है. KKR यानी कोलकाता नाइट राइडर्स ने इयोन मोर्गन को 5.25 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा है.

हम आपको बता दें कि बाएं हाथ के बल्लेबाज इयोन मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम ने अपनी मेजबानी में हुए वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड को फाइनल मुकाबले में हराया था. इयोन मोर्गन इंग्लैंड की टीम के लिए शॉर्ट फॉर्मेट में कप्तानी करते हैं. इतना ही नहीं, इयोन मोर्गन शॉर्ट फॉर्मेट में मिडिल ऑर्डर के दमदार बल्लेबाज है. अक्सर अपनी टीम के लिए इयोन मोर्गन तूफानी पारी खेलते हैं और टीम को जीत दिलाते हैं. इयोन मोर्गन ने साल 2010 में रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर के लिए आइपीएल डेब्यू किया था. इसके बाद से 2017 में उन्होंने आखिरी आइपीएल किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेला. इन सात सालों में उन्होंने आइपीएल के लिए कुल 52 मुकाबले खेले हैं. इन 52 मुकाबलों की 45 पारियों में 21.35 के औसत से 854 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 अर्धशतक भी जड़े हैं. इयोन मोर्गन इन दिनों दमदार फॉर्म में हैं.

वहीं इंग्लैंड क्रिकेट टीम के वनडे और टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट के कप्तान इयोन मोर्गन ने खुद को मिडिल ऑर्डर में 1.50 करोड़ की बेस प्राइस में रखा था. कई टीमों के बीच इस इंग्लिश खिलाड़ी को लेकर बोली लगी, लेकिन आखिर में बाजी केकेआर ने मारी और अपने साथ इस खिलाड़ी को जोड़ लिया. बता दें कि मोर्गन लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच में बोलियों का दौर चला, लेकिन केकेआर ने मोर्गन को 5.25 करोड़ रुपये में खरीद लिया गया है. 

IPL Auction 2020: हैदराबाद के हुए विराट, लगी इतने करोड़ की बोली

IPL 2020 Auction: इस क्रिकेटर को मिली मोटी रकम, KXIP के लिए खेंलेंगे मैच

IPL Auction: सबसे महंगे बिके ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, केकेआर ने 15.50 करोड़ में खरीदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -