IPL 2020 Auction: इस क्रिकेटर को मिली मोटी रकम, KXIP के लिए खेंलेंगे मैच
IPL 2020 Auction: इस क्रिकेटर को मिली मोटी रकम, KXIP के लिए खेंलेंगे मैच
Share:

 IPL 2020 Auction Glenn Maxwell: ऑस्ट्रेलियाई टीम के दमदार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में फिर से मोटी रकम मिली है. ग्लेन मैक्सवेल को एक बार फिर से किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने खरीद लिया है. किंग्स इलेवन पंजाब फ्रेंचाइजी ने ग्लेन मैक्सवेल को 10 करोड़ 75 लाख की रकम में खरीदा है.

आइपीएल में सबसे ज्यादा पैसे लेने वाले विदेशी खिलाड़ी: हम आपको बता दें कि आइपीएल में अगर किसी विदेशी खिलाड़ी की सबसे ज्यादा चांदी हुई है तो वे ग्लेन मैक्सवेल हैं. ग्लेन मैक्सवेल आइपीएल के 4 संस्करणों से अब तक 31 करोड़ रुपये कमा चुके हैं. आइपीएल के ऑक्शन में पहली बार उनको एक मिलियन यूएस डॉलर में खरीदा था. इसके बाद उन पर 6 करोड़ रुपये की बोली लगी. वहीं, आखिरी बार उनको 9 करोड़ रुपये में खरीदा गया था, जबकि इस बार उनको 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा गया है. इस तरह अब तक वे विदेशी खिलाड़ी होने के नाते सबसे ज्यादा पैसे आइपीएल से सैलरी के रूप में उठा चुके हैं.   

ग्लेन मैक्सवेल का आइपीएल करियर: वहीं इस बात का पता चला है कि दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए साल 2012 में आइपीएल डेब्यू करने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने अब तक 69 मुकाबले खेले हैं. इन 69 मुकाबलों में 68 बार बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने कुल 1397 रन बनाए हैं, जिसमें 6 अर्धशतक शामिल हैं. हालांकि, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ग्लेन मैक्सवेल 3 शतक भी जड़ चुके हैं. ग्लेन मैक्सवेल ने आखिरी आइपीएल मैच 2018 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला था, लेकिन 2019 के सीजन में वे वर्ल्ड कप 2019 की तैयारियों की वजह से खेल नहीं पाए थे. ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. बतौर गेंदबाज ग्लेन मैक्सवेल ने आइपीएल में 16 विकेट चटकाए हैं. हैरान करने वाली बात ये है कि उनके रहते कभी भी टीम आइपीएल चैंपियन नहीं बन पाई है. 

IPL Auction: सबसे महंगे बिके ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, केकेआर ने 15.50 करोड़ में खरीदा

IPL Auction: नीलामी के पहले जान लें, कौनसी टीम खरीद सकती है कितने खिलाड़ी

कुलदीप यादव ने रचा नया इतिहास, वनडे क्रिकेट में दूसरी बार ली हैट्रिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -