IPL 2018 RCB vs MI: रोहित ने खेली कप्तानी पारी, बेंगलूर को जीत के लिए चाहिए 214 रन

Apr 17 2018 10:02 PM
IPL 2018 RCB vs MI: रोहित ने खेली कप्तानी पारी, बेंगलूर को जीत के लिए चाहिए 214 रन

आईपीएल 2018 में आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेल जा रहे मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के बीच मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों 6 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाएं. अब बेंगलूर का जीत के लिए 214 रन चाहिए. मुंबई की शुरुआत बेहद ख़राब रही और टीम ने पहले ही ओवर में दो विकेट गवां दिए. मुंबई की पारी की शुरुआत सूर्यकुमार यादव और ईविन लेविस ने की. आरसीबी के लिए उमेश यादव ने जोरदार शुरुआत करते हुए मैच की पहली दो गेंद पर सूर्यकुमार यादव और ईशान यादव को बोल्‍ड कर दिया. ये दोनों बल्‍लेबाज 'गोल्‍डन डक' पर आउट हुए. पहले ओवर में तीन रन बने.दूसरा ओवर क्रिस वोक्‍स ने फेंका, जिसमें रोहित शर्मा ने चौका और एविन लेविस ने छक्‍का लगाकर टीम से दबाव काफी कम कर दिया.

इसके बाद दो ओवरों में रोहित और लेविस ने टीम का रन रेट बढ़ाया. सिराज द्वारा फेंके गए पारी के 5वें ओवर की पहली गेंद पर लेविस ने छक्‍का लगाया. इस ओवर में 16 रन बने. इसी ओवर में मुंबई के 50 रन भी पूरे हो गए. पांच ओवर के बाद मुंबई इंडियस का स्‍कोर दो विकेट खोकर 56 रन पहुंच गया. छठा और सातवां ओवर आरसीबी के लिए अच्‍छा रहा. इसमें क्रमश: चार और तीन रन ही बने. आठवें ओवर में रोहित शर्मा ने सुंदर की गेंद पर छक्‍का और लेविस ने चौका जड़ते हुए स्‍कोर को फिर गति दी. ओवर में 13 रन बने. नौवें ओवर में युजवेंद्र चहल को छक्‍का जमाते हुए लेविस ने अपना अर्धशतक पूरा किया. इस दौरान उन्‍होंने 32 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और तीन छक्‍के जमाए.

पहले दो विकेट जल्‍दी गिरने के बावजूद मुंबई का स्‍कोर तेजी से आगे बढ़ रहा था. 10वें ओवर में कोरी एंडरसन को रोहित ने दो चौके लगाए. 10 ओवर के बाद स्‍कोर दो विकेट पर 95 रन था. पारी का 19वां ओवर लेकर आए क्रिस वोग्स जिसकी तीसरी और चौथी गेंद पर दो छक्के जड़ टीम का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 192 रन पहुंच गया. इनिंग का लास्ट ओवर ऐंडरसन लेकर आए. इस ओवर में 21 रन बने.    

 

IPL 2018 RCB VS MI: विराट के खिलाफ रोहित ने जड़ा सातवां अर्धशतक

वीडियो: क्या आप जानते हैं 'Chess' का इतिहास

IPL 2018 RCB vs MI: 7 साल बाद कोहली की फ़ौज ने फिर दोहराया वहीं कारनामा

 

 

?