अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के पास है सिर्फ एक आईफोन
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के पास है सिर्फ एक आईफोन
Share:

वॉशिंगटन। आज के समय में जब एक आम आदमी दो—दो फोन रखता है, ऐसे में दुनिया के सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति केवल एक फोन रखते हैं। दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास केवल एक आईफोन है और वो भी सरकारी आईफोन है। यह खबर उस समय सामने आई, जब व्हाइट हाउस ने न्यूयॉर्क टाइम्स अखबार की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास तीन सेलफोन रखने वाली खबर को खारिज करते हुए अपना बयान जारी किया। 

व्हाइट हाउस ने अपने बयान में कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप के पास केवल एक सरकारी आईफोन है और इस फोन से किसी भी तरह का डेटा लीक नहीं हो सकता, क्यों​कि उच्च सुरक्षा मानकों के तहत इसे  सुरक्षित रखा जा रहा है। दरअसल, न्यूयॉर्क टाइम्स ने बुधवार को एक खबर छापी थी, जिसमें लिखा गया था कि चीन और रूस ट्रंप की फोन पर होने वाली बात को सुनते हैं, क्योंकि ट्रंप अपनी बात करने के लिए एक असुरक्षित फोन का प्रयोग करते हैं।

इस खबर को खुद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फर्जी करार दिया है। ट्रंप ने ट्वीट कर अखबार को खबर को सच साबित करने की चुनौती दी। इसके बाद व्हाइट हाउस ने भी बयान जारी कर  अखबार को खबर की प्रमाणिकता की चुनौती दी। व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव हॉगन गिडली ने अपने बयान में कहा कि न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा लिखे गए आलेख में राष्ट्रपति के सेलफोन को लेकर गलत जानकारी दी गई है। राष्ट्रपति के पास तीन सेलफोन नहीं हैं। उनके पास एक ही सरकारी आईफोन है और यह पूरी तरह सुरक्षित है।

ट्रम्प की चेतावनी- अमेरिका में एक भी इंसान को गैरकानूनी रूप से घुसने नहीं देंगे

बता दें कि न्यूयॉर्क टाइम्स ने बुधवार को अपनी एक खबर में दो सरकारी अधिकारियों का हवाला देते हुए लिखा था कि राष्ट्रपति के पास दो सरकारी आईफोन हैं और एक निजी आईफोन भी हैं। इन पर होने वाली बातचीत को रूस और चीन सुन रहे हैं। 

खबरें और भी

ओबामा और क्लिंटन के घर मिले पार्सल बम की ट्रंप ने की निंदा

डोनाल्ड ट्रम्प को संदेह, खशोगी की मौत में हो सकता है सऊदी प्रिंस का हाथ

अमेरिका की ओर बढ़ रहे शरणार्थियों के काफिले आतंकी भी हो सकते है शामिल : डोनाल्ड ट्रंप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -