कोरोना के चलते आईओसी एथलीट आयोग का चुनाव हुआ स्थगित

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने एथलीट आयोग के चुनाव को एक साल तक के लिए स्थगित कर दिया है. चुनाव इस साल होने वाले थे, जिसमें राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (एनओसी) के 30 उम्मीदवारों का चयन चार पदों के लिए होने वाला था. लेकिन कोरोना वायरस के वजह से टोक्यो ओलंपिक के एक साल के लिए स्थगित होने के बाद आईओसी कार्यकारी बोर्ड (ईबी) ने एथलीट आयोग के चुनाव को भी आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है.

इस बारें में आईओसी के अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा, " ईबी इस बात को लेकर एकमत था कि यह एक मुश्किल समय है और हमें आयोग में एथलीटों के पूरे प्रतिनिधित्व की जरूरत है. इस समय एथलीटों की आवाज काफी महत्वपूर्ण है और हमारे पास कोई भी पद खाली नहीं रहना चाहिए. "

बता दें की जिन चार एथलीटों को उनके साथियों द्वारा चुना जाएगा वे इन चार सदस्यों की जगह लेंगे, जिनमें आईओसी एसी चेयर कस्र्टी कोवेंट्री (जिम्बाब्वे), वाइस-चेयर डंका बारटेकोवा (स्लोवाकिया), टोनी एस्टुंगेट (फ्रांस) और जेम्स एस्किन्स (आस्ट्रेलिया) शामिल हैं. आईओसी के एथलीट आयोग में 23 सदस्य होते हैं. इनमें 12 सदस्य सीधे अपने साथियों द्वारा चुने जाते हैं जबकि अन्य 11 की नियुक्ति होती है. इनका कार्यकाल अधिकतम आठ वर्षो का होता है.  

मोहम्मद हाफिज की इस अदा पर फ़िदा हो गई थीं नाज़िया, एक इंटरव्यू में खोला राज़

खुद की जान जोखिम में डालकर कोरोना पीड़ितों का इलाज कर रही है यह खिलाड़ी

जर्मनप्रीत सिंह बोले- लॉकडाउन के बाद हम अधिक जज्बे के साथ करेंगे वापसी...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -