देश के लिए आगे आया आइओए, चीनी प्रायोजक का बलिदान करने को है तैयार
देश के लिए आगे आया आइओए, चीनी प्रायोजक का बलिदान करने को है तैयार
Share:

चीनी सैनिकों द्वारा लद्दाख में 20 भारतीय सैनिकों को मारने के बाद देश में आक्रोश का माहौल बना हुआ है. अब देश में एक बार फिर से चीनी उत्पादों के बहिष्कार की आवाजें उठने लगी हैं. अगर ऐसा होता है तो भारतीय खेलों खासकर क्रिकेट पर भी इसका गहरा असर होगा, जिसके अधिकतर करार चीनी कंपनियों के ही साथ हैं.

दरअसल, आइओए भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) के महासचिव राजीव मेहता ने कहा है कि देश पहले आता है. वहीं कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडेय ने कहा कि यह उनका निजी सुझाव है कि आइओए को लि-निंग के साथ अपने प्रायोजन को खत्म करना चाहिए. यह कंपनी टोक्यो ओलंपिक में भारतीय दल के किट की प्रायोजक है.

इस संबंध में पांडेय ने कहा कि यह मेरी निजी राय है कि आइओए को तुरंत लि-निंग के साथ अपने प्रायोजन समाप्त करने चाहिए. यही वक्त है जब हमें चीन और उसके उत्पादों का बहिष्कार करना चाहिए. मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भावनाओं की इज्जत करता हूं और मुझे लगता है कि वार्षिक आमसभा में आइओए इस पर निर्णय करेगा. मेहता ने आगे कहा कि लि-निंग चीन का ब्रांड है और इसके साथ टोक्यो ओलंपिक तक का करार है. अगर यही परिस्थिति रही तो हमें विचार करना होगा. वार्षिक आमसभा में इस पर विचार होगा. निजी स्तर पर कोई निर्णय नहीं लिया जाएगा. वे हमारे ओलंपिक में किट के प्रायोजक हैं, लेकिन हमारे लिए हमारा देश पहले आता है. हालांकि आइओए ने मई 2018 में लि-निंग के साथ करार किया था। इस करार के अनुसार कंपनी खिलाडि़यों के कपड़े, जूते प्रायोजित करेगी.

श्रीलंका शुरू करेगी अपनी T-20 लीग, 15 अगस्त से शुरू हो सकता है टूर्नामेंट

अमेरिकी ओपन खेलना चाहती है ग्रैंड स्लैम चैम्पियन सेरेना विलियम्स

कोरोना की स्थिति को देखते हुए ATP और WTA ने जारी किया टेनिस का नया कैलेंडर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -