INX मीडिया मामला: अब जेल में कैद इन्द्राणी मुखर्जी से पूछताछ करेगी CBI, अदालत ने दी इजाजत

Sep 10 2019 01:35 PM
INX मीडिया मामला: अब जेल में कैद इन्द्राणी मुखर्जी से पूछताछ करेगी CBI, अदालत ने दी इजाजत

नई दिल्ली: INX मीडिया केस में सीबीआई मंगलवार को इंद्राणी मुखर्जी से पूछताछ करेगी। सीबीआई मुंबई के बाइकुला जेल में INX मीडिया की पूर्व डायरेक्टर और अब सरकारी गवाह बन चुकीं इंद्राणी मुखर्जी से सवाल पूछेगी। सूत्रों का कहना है कि सीबीआई इंद्राणी से कुछ स्पष्टीकरण चाहती है।

इससे पहले सीबीआई की विशेष अदालत ने एजेंसी की याचिका को स्वीकार कर इंद्राणी से पूछताछ करने की इजाजत दे दी थी। सीबीआई ने कहा था कि भ्रष्टाचार के मामले में वित्तीय लेन देन के लिए वह इंद्राणी से सवाल करना चाहती है। उल्लेखनीय है कि इस मामले में पूर्व वित्त मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को भी गिरफ्तार किया गया है। चिदंबरम की गिरफ्तारी के पीछे इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी के बयान की महत्वपूर्ण भूमिका बताई जा रही है। दिल्ली की एक विशेष सीबीआई अदालत ने चार जुलाई को INX मीडिया मामले में इंद्राणी मुखर्जी को सरकारी गवाह बनने की इजाजत दी थी।

इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने CBI की प्राथमिकी के आधार पर एक PMLA का मुकदमा दर्ज किया और आरोप लगाया कि INX मीडिया को 2007 में 305 करोड़ रुपये का विदेशी धन प्राप्त करने में विदेश निवेश प्रोन्नति बोर्ड (FIPB) की मंजूरी में अनियमितता की गई है। इस दौरान पी चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे।

इन दलों ने की चुनाव आयोग से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा न छिनने की अपील

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी को मिली कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी, मिला यह पद

महाराष्ट्र पुलिस के एक एनकाउंटर स्पेशलिस्ट ने दिया इस्तीफा, विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें