बिहार उत्पाद के नाम से बन रही अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी

देवीपुर : देवीपुर थाना क्षेत्र के गिधैया गांव में ग्राम प्रधान के घर व आम बगान क्षेत्र में संचालित नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दिया गया। इस दौरान देशी - विदेशी ब्रांड की शराब और शराब का निर्माण करने में उपयोग की जाने वाली मशीन जब्त कर ली गई। मिली जानकारी के अनुसार फैक्ट्री में बड़े पैमाने पर शराब और इसके लिए उपयोग की जाने वाली मशीनों को जब्त कर दिया गया। उल्लेखनीय है कि मशीन बिहार दउत्पाद के लेवल यहां - वहां बिखरे हुए थे।

छापेमारी की जानकारी मिलते ही शराब और मशीन को आरोपी छिपाकर फरार हो गए। मगर पुलिस ने इन मशीनों को तलाशा और फिर मशीने मिलने पर इसे जब्त कर लिया। इंस्पेक्टर विनोद कुमार और उत्पाद अधीक्षक अग्नि कुमार सिंह के नेतृत्व में छापेमारी की गई। दरअसल इस तरह की शराब की पैकिंग बिहार उत्पाद का लेबल लगाकर की जा रही थी।

सत्संग - भिरचाबाद मुख्य पथ से लगभग 4 किलोमीटर दूर गिधैया और खिरवातरी  के मध्यम करीब 3 एकड़ में फैले आम बगान के मध्य शराब का अवैध कारोबार बिना डर के चलाया गया था। इस दौरान बिहार उत्पाद का लेबल चिपका कर दशी शराब बेची जा रही थी। दरअसल अन्य विदेशी ब्रांड्स को भी इसी बिहार उत्पाद के बक्सों में पैक कर बेचा जाता था। इसके लिए अलग से पैकिंग नहीं की जाती थी। ऐसे में इन उत्पादों को बेचने में भी पारदर्शिता नहीं बरती जा रही थी।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -