प्रवासन के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठन अफगानिस्तान के लोगों को प्रदान करेगा सहायता
प्रवासन के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठन अफगानिस्तान के लोगों को प्रदान करेगा सहायता
Share:

काबुल: युद्धग्रस्त देश में चल रहे मानवीय संकट के बीच, अंतर्राष्ट्रीय प्रवासन संगठन (आईओएम) ने कहा कि उसने सर्दियों के मौसम से पहले कमजोर अफगानों को भोजन और अन्य आवश्यक सहायता प्रदान करना जारी रखा है। संयुक्त राष्ट्र प्रवासन एजेंसी द्वारा घोषणा IOM के महानिदेशक एंटोनियो मैनुअल डी कार्वाल्हो फरेरा विटोरिनो की अफगानिस्तान की दो दिवसीय यात्रा के बाद हुई, जिसके दौरान उन्होंने देश में एक मानवीय आपदा के बारे में चिंता व्यक्त की, अगर इसे रोका नहीं गया।

जहां इस बारें में कहा गया है कि "अफगानिस्तान को संघर्ष और असुरक्षा के कारण पतन के कगार पर धकेल दिया गया है, एक अर्थव्यवस्था द्वारा फ्रीफॉल, गंभीर सूखे और कोविड -19 महामारी में गरीबी को पीसने के लिए। हालांकि, मैं भविष्य के बारे में बहुत चिंतित हूं "यह वही है जो विटोरिनो को उद्धृत किया गया था कह के रूप में। "एक वास्तविक जोखिम है कि बिगड़ती मानवीय स्थिति के परिणामस्वरूप विस्थापन, भेद्यता और पीड़ा में वृद्धि होगी, और यह कि पिछले दो दशकों के मामूली सामाजिक और विकास लाभ खो जाएंगे," उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे सर्दी आ रही है।

उन्होंने आगे कहा है कि "जैसा कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा है, हम सर्दियों की तैयारी में इन लोगों की सहायता करने के लिए समय के खिलाफ दौड़ में हैं। हम घर-घर जाकर देख रहे हैं कि क्या आवश्यक है और आश्रय, कंबल, गर्म कपड़े और धन उपलब्ध करा रहे हैं।

किसान मोर्चा ने कई सिनेमाघरों में नहीं चलने दी अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’, जानिए वजह

मछुआरों की नाव में अचानक लगी आग, मची अफरातफरी

प्रियंका-दीपिका के बाद बॉलीवुड की ये मशहूर अभिनेत्री करने जा रही है हॉलीवुड में एंट्री!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -