गुजरात में कल से अंतरराष्ट्रीय पतंग उत्सव, G20 देश भी होंगे शामिल
गुजरात में कल से अंतरराष्ट्रीय पतंग उत्सव, G20 देश भी होंगे शामिल
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में मकर संक्राति के अवसर पर खास तौर पर लोग अपने घरों की छत पर पतंगबाजी करते हैं, मगर इस 14 जनवरी की पंतगबाजी से पहले गुजरात में विभिन्न शहरों में 8 से लेकर 14 जनवरी के बीच में अंतरराष्ट्रीय पतंग उत्सव किया जाएगा। कोरोना वायरस की महामारी के कारण दो वर्षों के अंतराल के बाद अहमदाबाद और गुजरात के अन्य शहरों में एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय पतंग उत्सव का आयोजन किया गया है। जिसकी थीम G20 के आधार पर रखी गयी हैं। G20 के सभी देश भी इस पतंग उत्सव में शामिल होंगे।

इस पतंग उत्सव में G20 की थीम 'One Earth one Family, One Future' की पतंगे भी नज़र आएंगी। साथ ही G20 देशों के पतंगबाजों के साथ-साथ सियासी प्रतिनिधि भी इस आयोजन में हिस्सा लेंगे। अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट पर अंतरराष्ट्रीय पतंग महोत्सव का उद्धाटन गुजरात के गवर्नर आचार्य देवव्रत और सीएम भुपेन्द्र पटेल 8 जनवरी की सुबह करेंगे। इस दौरान अंतरराष्ट्रीय पतंग महोत्सव में पतंग उड़ाने वाले लोग G20 की प्रिंटेड टी-शर्ट और टोपी पहनकर परेड में भी शामिल होंगे।

G20 की थीम वाले पतंग इस साल गुजरात के आसमान में भी उड़ते दिखाई देंगे, साथ ही खास सेल्फी बूथ भी बनाए गए हैं। जिस में जी20 की थीम एक पृथ्वी, एक परिवार और एक भविष्य विषय के साथ लोग खुद की सेल्फी भी ले सकेंगे। पतंग बनाने और उड़ाने के प्रशिक्षण के लिए कुछ खास लोग भी यहां मौजूद रहेंगे। पतंग महोत्सव में पतंग का समृद्ध इतिहास की थीम स्टेज सजाया जा रहा है।

पिता ने ऑटो बेचकर बेटी को पढ़ाया, आज पहली 'महिला अग्निवीर' बनीं हिशा बघेल

'देश की आबादी 140 करोड़ रुपए...', जुबान फिसलने पर फिर ट्रोल हुए राहुल गांधी

नोएडा: कंटेनर और Alto कार में जोरदार भिड़ंत, 4 लोग गंभीर रूप से घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -