MP के CM शिवराज सिंह चौहान ने दी अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस की बधाई
MP के CM शिवराज सिंह चौहान ने दी अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस की बधाई
Share:

भोपाल: हर साल जुलाई के पहले शनिवार को संयुक्त राष्ट्र सहकारिता के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस मनाया जाता है। ऐसे में इस साल 2021 में 3 जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस मनाया जा रहा है। अब आज इस दिवस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर सभी को बधाई दी है। आप देख सकते हैं अपने ट्वीट में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा है, ''अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस की आप सभी को शुभकामनाएं, राज्य सरकार सहकारी संस्थाओं को सशक्त बनाने और उसके जरिये अन्नदाताओं के जीवन में व्यापक परिवर्तन लाने प्रतिबद्ध है। आइये, हम सभी सहकार की भावना को और अधिक सशक्त बनाकर समावेशी और समग्र विकास की दिशा में तेजी से आगे बढ़ें।''

 

इसी के साथ आगे उन्होंने लिखा है- ''सहकारिता के माध्यम से लोगों के जीवन में सकारात्म बदलाव लाने का कार्य करने वाले सभी भाई-बहनों को अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस की बधाई! एक और एक मिलकर ग्यारह हो जाते हैं, तो लक्ष्यों की प्राप्ति सुगम हो जाती है; यही सहकारिता की सुंदरता है और शक्ति भी।'' इसके अलावा एक अन्य ट्वटित में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा है, ''देश-प्रदेश व समाज की उन्नति में भी सहकारिता का बहुत योगदान है। प्रदेश में सहकारी समितियां निरंतर उत्कृष्ट कार्य कर आमजन के जीवन में रचनात्मक व सकारात्मक परिवर्तन का कारण बन रही हैं।'' उनके अलावा मध्यप्रदेश के ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी ट्वीट किया है और अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस की शुभकामनाएं दी है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा है, 'भारतीय दर्शन के मूल में सहकारिता की भावना ही निहित है। सहकारिता का आधार एकजुटता,आपसी जिम्मेदारी,न्याय व समानता है,जिससे समाज में सहयोग व सेवाभाव का विकास होता है। सहकारिता व्यक्ति,समाज व राष्ट्र के विकास के मार्ग को प्रशस्त करती है, अन्तर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस की शुभकामनाएं।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि संयुक्त राष्ट्र अंतर्राष्ट्रीय सहकारिता दिवस साल 1923 से जुलाई के पहले शनिवार को हर साल मनाया जा रहा है।

सऊदी अरब के स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 के प्रसार को रोकने के उपायों की सिफारिश की

आज से शुरू होने जा रही है Myntra की End Of Reason Sale, जानिए क्या होगा खास?

फ्लोरिडा में इमारत गिरने से अब तक 22 लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -