INTERNATIONAL KISSING DAY : आज से 89 साल पहले बी टाउन में हुआ था पहला चुंबन
INTERNATIONAL KISSING DAY : आज से 89 साल पहले बी टाउन में हुआ था पहला चुंबन
Share:

आज इंटरनेशनल किसिंग डे है। 2006 में इस दिन को मनाने की शुरुआत की गई। अगर हम बॉलीवुड की बात करें, तो आज तो लगभग हर फिल्म में ​किसिंग सीन की भरमार रहती है, लेकिन ऐसा नहीं है कि पहले फिल्मों में किसिंग सीन नहीं होते थे। पहले हर रोमांटिक फिल्म में चुंबन के दृश्य दिखाने के लिए फूलों को प्र​तीक के तौर पर इस्तेमाल किया जाता था। जब भी फिल्म के हीरो—हीरोइन किसी झाड़ी के पास या बगीचे में बैठे होते थे, तो उनके बीच चुंबन दृश्य दिखाने के लिए दो फूलों को आपस में टकराता दिखाया जाता था। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि बॉलीवुड में आज से 89 साल पहले आॅनस्क्रीन किसिंग सीन फिल्माया गया था। 

जी, हां ये सच है कि आज से 89 साल पहले एक फिल्म में आॅनस्क्रीन किसिंग सीन फिल्माया गया था। यह फिल्म ब्रिटिश इंडिया में बनी थी और इसका नाम ‘A Throw of Dice’ था। यह फिल्म 1929 में आई एक मूक फिल्म थी।  फिल्म के एक सीन में अभिनेत्री पानी भरने आती है और हीरो इस काम में उसकी मदद करता है। वहीं पर दोनों के बीच चुंबन होता है। इसके बाद आई कई फिल्मों में चुंबन दृश्य दिए गए। आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ फेमस किसिंग सीन के बारे में बताते हैं— 

वजूद - नाना पाटेकर जैसे गंभीर दिखने वाले एक्टर ने भी 1998 में आई अपनी फिल्म वजूद में अभिनेत्री राम्या कृष्णन के साथ किसिंग सीन दिया। यह सीन इतना लंबा था कि लिपिस्टिक नाना पाटेकर के होंठों पर लग गई। 

साहेब बीबी गैंगस्टर- फिल्म साहेब बीबी गैंगस्टर में माही गिल और रणदीप हुड्डा के बीच फिल्माया गया किसिंग सीन सबको याद है।

जब भी मैट- शाहिद कपूर और करीना कपूर के बीच फिल्म 'जब वी मैट' के अंत में फिल्माया गया ​किसिंग सीन काफी लंबा था। इसे देखकर आज भी युवा कपल का दिल मचल उठता है। 

जोधा अकबर-  ऐश्वर्या रॉय और ऋतिक रोशन के बीच फिल्म 'जोधा—अकबर' में फिल्माया गया किसिंग सीन तो आपने देखा ही होगा। 

प्रियंका के बिना रह नहीं पा रहे उनके बॉयफ्रेंड, फिर आ रहे हैं भारत

एक्ट्रेस ने पति संग शेयर की ऐसी तस्वीर कि भड़क गए यूजर्स

Video: निक पर बरसा प्रियंका का प्यार, कर दिया यह काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -