क्रिसमस के दिन दाउद हो जाएगा 60 साल का, बर्थ डे पार्टी पर खुफिया विभाग की नजर
क्रिसमस के दिन दाउद हो जाएगा 60 साल का, बर्थ डे पार्टी पर खुफिया विभाग की नजर
Share:

नई दिल्ली : पहले नीलामी और अब बर्थ डे पार्टी से भारत के मोस्ट वान्टेड गैंगस्टर दाउद अक्सर चर्चा में रहते है। 25 दिसंबर यानि क्रिसमस के दिन दाउद 60 साल के हो रहे है। बर्थ डे पार्टी के इस जलसे पर खुफिया एजेंसियाँ अपनी पूरी निगाह गड़ाए हुए है। इस बर्थ डे पार्टी की तैयारी दाउद के भाई अनीस इब्राहिम और दाउद के करीबी छोटा शकील कर रहे है, लेकिन एजेंसियों को अब तक इस पार्टी के आयोजन स्थल की जानकारी नही मिली है।

इस दौरान पार्टी की तौयारी के संबंध में कोड लैंग्वेजेज का इस्तेमाल किया जा रहा है। होटल की बुकिंग से लेकर मेहमानों की लिस्ट तक को कोड वर्ड के माध्यन से डिस्कस किया जा रहा है। मेहमानों की संख्या को करंसी कहा जा रहा है। अंदेशा लगाया जा रहा है कि पार्टी पाक के ही किसी जगह पर आयेजित की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि कुछ ही दिनों पहले पाक के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर खान जांजुआ औऱ भारत के सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की बैंकॉक में मुलाकात हुई थी। जिसमें दाउद पर चल रही कार्रवाई में तेजी लाने के संबंध में भी चर्चा की गई थी। भारत ने दाऊद के बिजनेस हितों, गुप्त ठिकानों, पासपोर्ट, उसके अहम गैंग मेंबर्स से जुड़े डॉजियर पाकिस्तान को सौंपे है। दाउद 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों का आरोपी है।

डी गैंग ब्रिटेन और पश्चिमी यूरोप में दवाओं की स्मगलिंग में भी शामिल है, जिसके बाद अमेरिकी सरकार की तरफ से भी उसे 'ग्लोबल आतंकवादी' घोषित किया गया है। इंटेलीजेंस एजेंसियों ने पाकिस्तान, दुबई, तंजानिया, भारत और यूरोप में दाऊद के गैंग के 15 खास मेंबर्स की पहचान की है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -