राम मंदिर का पोस्टर फाड़कर की अपमानजनक हरकतें, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला, गोपाल रावण गिरफ्तार
राम मंदिर का पोस्टर फाड़कर की अपमानजनक हरकतें, वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाला, गोपाल रावण गिरफ्तार
Share:

ग्वालियर:  मध्य प्रदेश के ग्वालियर में शुक्रवार (19 जनवरी) को गोपाल अर्गल उर्फ गोपाल रावण नाम के एक शख्स को अयोध्या राम मंदिर की तस्वीर वाले पोस्टर को फाड़ने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसने सोशल मीडिया पर अपनी अपमानजनक हरकतों का एक वीडियो भी पोस्ट किया था। वीडियो में देखा गया पोस्टर विश्व हिंदू परिषद (VHP) के सदस्यों द्वारा देश भर में अपने "अक्षत निमंत्रण" अभियान के एक हिस्से के रूप में वितरित राम मंदिर की तस्वीर है।

आरोपी गोपाल रावण द्वारा अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए भगवान राम का पोस्टर पढ़ते हुए एक वीडियो भी ऑनलाइन वायरल हुआ। अपमानजनक वीडियो के बारे में पता चलने पर हिंदू सेना और कई अन्य हिंदू संगठन थाने पहुंच गए। इसके बाद, हिंदू सेना के छोटू कुशवाह ने शिकायत दर्ज की और ग्वालियर SP राजेश सिंह चंदेल को विवादास्पद वीडियो दिखाया। उसके इंस्टाग्राम प्रोफ़ाइल के अनुसार, आरोपी भीम आर्मी के चन्द्रशेखर आज़ाद 'रावण' का प्रशंसक है। इस बीच, ग्वालियर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने कहा कि 16 जनवरी को हिंदू सेना के एक सदस्य ने शिकायत दर्ज कराई, जिसके कारण धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने सहित अन्य अपराधों के लिए आरोपी की गिरफ्तारी हुई। एसपी चंदेल ने कहा, “उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 505(2) के तहत आरोप लगाया गया।” 

उल्लेखनीय है कि इसी तरह की एक घटना कर्नाटक में भी सामने आई थी, जिसमें पुलिस ने 17 जनवरी को कोलार जिले के जहांगीर मोहल्ला और गुंगुंटे पाल्या गांवों में श्री राम के पोस्टर फाड़ने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों में से एक की पहचान जहीर खान के रूप में हुई. सीसीटीवी फुटेज में गिरफ्तार व्यक्ति जहीर खान को 16 जनवरी की रात लगभग 10:45 बजे किसी नुकीली चीज से बैनर काटते हुए दिखाया गया है। ये बैनर मकर संक्रांति त्योहार के जश्न और अयोध्या राम मंदिर में आगामी प्राण प्रतिष्ठा समारोह को चिह्नित करने के लिए लगाए गए थे।  

'कपड़े उतरवाए, फिर उल्टा लटकाकर...', इंदौर के अनाथालय में लड़कियों के साथ हुई हैवानियत, आपबीती सुनकर सन्न रह गए अधिकारी

दहेज़ में स्कार्पियो नहीं मिली तो शौहर ने दिया तीन तलाक, पत्नी ने लगाए शारीरिक-मानसिक प्रताड़ना के भी आरोप

'सर पर हथौड़ा मारकर प्राइवेट पार्ट में डाला पेचकस और…', बीवी के साथ इमरान ने की दरिंदगी की सारी हदें पार, कोर्ट ने सुनाई ये सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -