दहेज़ में स्कार्पियो नहीं मिली तो शौहर ने दिया तीन तलाक, पत्नी ने लगाए शारीरिक-मानसिक प्रताड़ना के भी आरोप
दहेज़ में स्कार्पियो नहीं मिली तो शौहर ने दिया तीन तलाक, पत्नी ने लगाए शारीरिक-मानसिक प्रताड़ना के भी आरोप
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बांदा में दहेज को लेकर हुए विवाद के बाद स्कॉर्पियो कार की मांग पूरी न होने पर पत्नी को तीन तलाक देने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि उसकी शादी 2015 में मुस्लिम रीति-रिवाजों के अनुसार हुई थी, उस समय उसके पिता ने 15 लाख रुपये का दहेज दिया था।

उसने आरोप लगाया कि शादी के बाद से, उसके पति और पांच देवरों सहित अन्य ससुराल वाले दहेज की और मांग कर रहे थे। मांग पूरी नहीं होने पर उसने दावा किया कि उसे शारीरिक और मानसिक शोषण का सामना करना पड़ा, दूसरी शादी करने की धमकियां दी गईं और पिछले साल जुलाई में कथित तौर पर उसे घर से बाहर निकाल दिया गया। महिला, जो वर्तमान में अपने माता-पिता के घर पर रह रही है, ने खुलासा किया कि उसका पति हाल ही में उससे मिलने आया और दहेज के रूप में स्कॉर्पियो कार की मांग करते हुए उसके साथ जबरदस्ती झगड़ा किया। मांग खारिज होने के बाद उसने कथित तौर पर तीन तलाक बोल दिया। 

महिला ने दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक की घटना के लिए अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है और आरोपी व्यक्तियों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -