स्वर्ण अक्षरों से अंकित है, "कारगिल विजय दिवस"
स्वर्ण अक्षरों से अंकित है,
Share:

जबलपुर/ब्यूरो: आज का दिन इतिहास के पन्नो में स्वर्ण अक्षरों से अंकित है। आपको बता दे की आज ही के दिन  भारतीय सेना ने कारगिल की दुर्गम लड़ाई में विजयश्री प्राप्त की थी, इसलिए 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस के रूप में मनाया जाता है।  इसीके चलते मध्य भारत क्षेत्र के लेफ्टिनेंट जनरल एमके दास ने कारगिल में अपने प्राणों की आहुति देने वाले अमर बलिदानियों को याद किया। साथ ही जिले के केन्टोन्मेंट क्षेत्र स्थित कारगिल वार मैमोरियल पर मध्य भारत क्षेत्र के लेफ्टिनेंट जनरल एमके दास ने पुष्पांजलि अर्पित की। साथ ही उन्होंने कारगिल विजय को प्रेरणा की विषयवस्तु बताते हुए कहा कि इस विजय ने यह संदेश दिया है कि लड़ाई हथियारों से ही नहीं हौसलों से जीती जाती हैं। यह महान कार्य भारतीय सेना के शूरवीरों ने बखूबी अंजाम दिया।

इस आयोजन में मध्य भारत एरिया के कमांडिंग आफीसर लेफ्टिनेंट कर्नल एमके दास ने लोगों को कारगिल विजय दिवस की बधाई दी। आपको बता दे की आज का दिन इतिहास के पन्नो में स्वर्ण अक्षरों से अंकित है कारगिल युद्ध के दौरान सेना के साहस और बलिदान को देश सदैव याद रखेगा वही कारगिल में सभी बलिदानियों व अमर सैनिकों के प्रति हमेशा कृत्यग्यता ज्ञापित करेगा।  

भारतीय इतिहास में कारगिल विजय दिवस अपने आप में ही एक पूरा इतिहास है, देश में मौजूद सभी नागरिक को आज के दिन को याद कर अमर सैनिको के प्रति अपनी सच्ची श्रद्धा व देशभक्ति दिखा कर उन्हें याद करना चाहिए।

बारिश में आने लगी है सीलन और गंध तो करें यह 5 उपाय

गुजरात: राधा-कृष्णा मंदिर पर चला प्रशासन का बुलडोज़र

चेस ओलंपियाड शुरू होने में अब भी 4 दिन बाकी, जानिए कितने खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -