इगा स्वियातेक और ओन्स जाबूर ने अमेरिका ओपन में बनाया स्थान
इगा स्वियातेक और ओन्स जाबूर ने अमेरिका ओपन में बनाया स्थान
Share:

वर्ल्ड की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियातेक और विंबलडन की उप विजेता ओन्स जाबूर ने विपरीत अंदाज में जीत हासिल करके पहली बार अमरीकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के फाइनल में स्थान बना लिया है। जाबूर ने गुरुवार की रात को अपनी सर्वश्रेष्ठ टेनिस का नजारा पेश किया तथा कारोलिन गर्सिया को आसानी से 6-1, 6-3 से शिकस्त देकर निरंतर  दूसरे ग्रैंड स्लैम फाइनल में जगह बनाई। उन्होंने जीत के उपरांत बोला है कि अब मैं वास्तविकता के ज्यादा करीब हूं। विंबलडन में मैं सपना जी रही थी और विश्वास नहीं कर पा रही थी कि मैं फाइनल में पहुंच गई हूं।

जाबूर ने इस तरह से गर्सिया के 13 मैच के विजय अभियान पर रोक लगा चुके है। ट्यूनीशिया की यह खिलाड़ी शनिवार को होने वाले फाइनल में स्वियातेक से भिड़ेगी जिन्होंने पहला सेट गंवाने के उपरांत छठी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका को 3-6, 6-1, 6-4 से मात दी है। स्वियातेक तीसरे सेट में भी पिछड़ रही थी लेकिन उन्होंने आखिरी 4 गेम जीत कर फाइनल में स्थान बना चुके है। उन्होंने आखिरी 20 पॉइंट में से 16 पॉइंट अपने नाम कर चुके है।

स्वियातेक अमरीकी ओपन में इससे पहले कभी चौथे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई थी लेकिन पोलैंड की 21 साल के खिलाड़ी के नाम पर फ्रेंच ओपन के 2 खिताब दर्ज हैं। 5वीं वरीयता प्राप्त 28 वर्षीय जाबूर 1968 से शुरू हुए पेशेवर युग में अमरीकी ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली अफ्रीकी खिलाड़ी भी कहे जा रहे है।

MMA फाइटर Tai Emery ने जीत के बाद उठाया ऐसा कदम

युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय त्रिपुरा में इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां

एकदम नए लुक में पेश की जाएगी फोर्ड मस्टैंग, जानिए क्या होगी इसकी नई खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -