एकदम नए लुक में पेश की जाएगी फोर्ड मस्टैंग, जानिए क्या होगी इसकी नई खासियत
एकदम नए लुक में पेश की जाएगी फोर्ड मस्टैंग, जानिए क्या होगी इसकी नई खासियत
Share:

सबसे लोकप्रिय कारों में से एक फोर्ड मस्टैंग (Ford Mustang) को शायद ही कोई पहचानता हो। यह विश्व की सबसे प्रतिष्ठित स्पोर्ट्स कारों में से एक कही जा रही है। अमेरिकी कार निर्माता कंपनी वर्ष 1964 में इस कार को पहली बार बाजार में लेकर आई है और अब 14 सितंबर 2022 को फोर्ड अपनी इस सबसे पॉपुलर कार की 7वीं पीढ़ी को अनवील करने जा रही है। डेट्रॉइट ऑटो शो में होने वाले इस कार्यक्रम में इस कार को ग्लोबली डेब्यू भी किया जाने वाला है। इस नई पीढ़ी की कर ने बहुत सारे बड़े बदलाव मिलने का अनुमान भी लगाया जा रहा है साथ ही इसमें कई इंजन के विकल्प भी देखने के लिए मिल रही है। 

होंगे कई बड़े बदलाव: डिजाइन के केस में फोर्ड अपनी इस कार में जिसके प्रतिष्ठित मस्कुलर सिल्हूट को बरकरार रखने वाली है। लेकिन साथ ही जिसमे कई कॉस्मेटिक अपडेट भी देखने के ;लिए मिलने वाले है। इस नई पीढ़ी की कार में 13.2 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नए अलॉय व्हील्स, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नया बंपर, स्लिमर ऑल-एलईडी हेडलाइट्स के साथ इसके इंटीरियर में भी बहुत सारे परिवर्तन देखने के लिए मिल सकते है। 

पूरी दुनिया में सबसे अधिक बिकती है यह स्पोर्ट्स कार: अभी तक इसके इंजन और पावरट्रेन के बारे में अधिक जानकारी तो नहीं अब तक नहीं मिली है। लेकिन यह फोर्ड से यह अपेक्षा है कि कंपनी अपनी इस न्यू जेनरेशन फोर्ड मस्टैंग कार में एक 5.0-लीटर वी8 इंजन और 2.3-लीटर, चार-सिलेंडर, इकोबूस्ट इंजन का ऑप्शन भी प्रदान कर रही है। इन इंजन्स का प्रयोग कंपनी अपनी अन्य कारों में भी कर रही है। इस कार में ऑटोमैटिक के साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का भी विकल्प प्रदान किया जा रहा है। फोर्ड मोटर के प्रेसिडेंट और CEO जिम फार्ले के मुताबिक, फोर्ड मस्टैंग स्पोर्ट्स कारों की श्रेणी में ग्लोबल मार्केट में सबसे अधिक बिकने वाली है।

हुंडई की इस इलेक्ट्रिक कर में ऐसा क्या है खास...जो इसे बनाता है शानदार

मात्र 999 रुपए में आप भी अपने घर ला सकते है ये बाइक

जबरदस्त लुक के साथ इंडिया में पेश की गई ये बाइक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -