आज देशभर में चलेगा 'महंगाई मुक्त अभियान', सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस
आज देशभर में चलेगा 'महंगाई मुक्त अभियान', सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों एवं महंगाई के खिलाफ कांग्रेस आज बृहस्पतिवार को देशभर में प्रदर्शन करने वाली है। कांग्रेस के सभी सांसद (Congress Protest) प्रातः 9 बजे विजय चौक पर महंगाई के विरुद्ध प्रदर्शन करेंगे। कहा जा रहा है कि कांग्रेस के महंगाई के विरुद्ध हल्लाबोल में राहुल गांधी (Rahul Gandhi), प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी सम्मिलित हो सकते हैं। हालांकि प्रदर्शन में सोनिया गांधी के सम्मिलित होने पर अभी कोई खबर सामने नहीं आई है।

कुछ दिनों पहले ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला था। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, 'प्रधानमंत्री की Daily To-Do List। 1. पेट्रोल-डीजल-गैस का दाम कितना बढ़ाऊं, 2. लोगों की ‘खर्चे पे चर्चा’ कैसे रुकवाऊं, 3. युवा को रोजगार के खोखले ख्वाब कैसे दिखाऊं, 4। आज किस सरकारी कंपनी को बेचूं तथा 5. किसानों को और लाचार कैसे करूं.' 

आपको बता दें कि बीते 9 दिनों में कुल 5.60 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 100 रुपये के पार हो गया है। दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए 100.21 रुपये डीजल के लिए 92.27 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं। पेट्रोल-डीज़ल के दाम रिकॉर्ड 137 दिन तक स्थिर रहने के पश्चात् 22 मार्च को बढ़ाए गए थे। तब से आठवीं बार दामों में बढ़ोतरी की गई है। वहीं बीते 6 माहों में देश में CNG के दामों में रफ़्तार देखने को मिली है। दिल्ली में इंद्रप्रस्थ गैस ने दामों में 33 प्रतिशत का इजाफा किया है, जबकि मुंबई में, महानगर गैस ने दामों में 27 प्रतिशत की वृद्धि की है। अकेले मार्च में अहमदाबाद में दामों में 9।6 रुपये प्रति किलोग्राम तथा दिल्ली में 7 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस हुई बड़ी ठगी का शिकार, सवा चार करोड़ रुपए का लगा चूना

कोलंबिया में LATAM एयरलाइंस एयरबस की आपातकालीन लैंडिंग

'काला जादू' तय करेगा पाकिस्तान का भविष्य ! विपक्ष बोला - जिन्दा मुर्गे जला रही इमरान खान की बीवी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -