मुलायम सिंह हैं खूंखार अपराधी और हत्यारे
मुलायम सिंह हैं खूंखार अपराधी और हत्यारे
Share:

लखनऊ : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक व राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार ने सपा प्रमुख और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव द्वारा अयोध्या मसले पर दिए गए बयान की आलोचना की है। उन्होंने मुलायम सिंह यादव को खूंखार अपराधी व हत्यारा बताया। मुलायम पर लगाए गए इस तरह के आरोप से राजनीति गर्मा गई है। माना जा रहा है कि सपा नेता इंद्रेश कुमार के खिलाफ विरोध का रूख अपना सकते हैं।

दरअसल लखनऊ में इंद्रेश कुमार ने विवादास्पद बयान देते हुए कहा कि यदि मुलायम जिंदा रहेगा तो और भी हत्याऐं करवा सकता है। इतना ही नहीं आरएसएस के नेता द्वारा न्यायालय और मानवाधिकार आयोग से मुलायम सिंह के विरूद्ध मुकदमा दर्ज करने की अपील भी की गई। दरअसल समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में जीवन संघर्ष के महत्वपूर्ण विषय पर प्रकाशित पुस्तक के विमानेचन समारोह में अयोध्या मसले पर टिप्पणी की थी।

उन्होंने कहा था कि वर्ष 1990 में कारसेवकों पर गोली चलाने की घटना में 16 लोग मारे गए थे। अगर 16 की जगह 30 की जान भी लेनी पड़ती तो भी एकता के लिए वह यह कदम उठाते। इस मामले में इंद्रेश कुमार द्वारा कहा गया है कि मुलायम सिंह ने इस बात को मान लिया है कि वे एक बहुत ही बड़े हत्यारे हैं। उन्होंने राम भक्तों की हत्या करने का कार्य किया है। उसने अपना जुर्म भी स्वीकार कर लिया है।

यदि वे यह विचार करते हैं कि मुस्लिम तुष्टिकरण किया जा रहा है तो मुसलमानों को यह समझना होगा कि जो अपनी जाति का नहीं हुआ वह उनका कैसे होगा। मुलायम न तो देश का है न जाति का और न ही धर्म का ही है। इस तरह का गंभीर आरोप लगाने के बाद संभावना है कि उत्तरप्रदेश की राजनीति गर्मा सकती है। गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में चुनाव का माहौल है और ऐसे में राजनीतिक दल एक दूसरे पर छींटाकशी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे में संभावना है कि राजनीतिक तौर पर तल्ख बयानबाजी का दौर एक बार फिर प्रारंभ हो सकता है।

राहुल के रोड शो से होगी प्रचार अभियान में जान फूंकने की कोशिश

'27 साल, यूपी बेहाल' और कांग्रेस का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -