देशभर में छाया इंदौर का लाल, ट्रैफिक कॉप रंजीत को मिला भारत गौरव अवॉर्ड

देशभर में छाया इंदौर का लाल, ट्रैफिक कॉप रंजीत को मिला भारत गौरव अवॉर्ड
Share:

इंदौर: डांसिंग ट्रैफिक कॉप के नाम से लोकप्रिय इंदौर के रंजीत सिंह को भारत गौरव सम्मान से नवाजा गया है। समारोह का आयोजन दिल्ली में किया हुआ। जहां पर केरल के राज्यपाल के हाथों रंजीत को यह सम्मान दिया गया है। इसके पहले रंजीत को लगभग 155 से ज्यादा अवार्ड प्राप्त हो चुके हैं। उनका नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी सम्मिलित है। साथ ही वक़्त-वक़्त पर पुलिस के कई अफसर उन्हें अलग-अलग सम्मानों से सम्मानित कर चुके हैं।

इंदौर के हाई कोर्ट चौराहे पर रंजीत सिंह अनोखे अंदाज के माध्यम से ट्रैफिक को संभालते हैं। इसी अनोखे डांस स्टेप की वजह से वह निरंतर चर्चाओं में बने रहते हैं। जिस तरीके से रंजीत ट्रैफिक को नियंत्रण में रखते हैं हर कोई उनकी इस अंदाज का दीवाना है। मध्यप्रदेश के ट्रैफिक में अपनी अलग ही पहचान बनाने वाले रंजीत सिंह अपने देश के साथ ही विदेशों में भी बहुत जाने जाते हैं। बीते दिनों ही रंजीत ने एक छोटे बच्चे के साथ ट्राफिक संभाला था तथा उस वक़्त भी उनके वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए थे। 

रंजीत का कहना है कि वह निरंतर बेहतर करने की कोशिश करते हैं। इसी बेहतर करने की वजह से वह कई बार कुछ अच्छी चीजें कर जाते हैं। इसक फल उन्हें अवॉर्ड के तौर पर मिलता है। वहीं रंजीत के परिवार में चार भाई हैं तथा वह सबसे बड़े भाई हैं। उनके पिता थाना प्रभारी के पद से सेवानिवृत हैं। रंजीत को 10वीं में बहुत कम अंक प्राप्त हुए थे, जिसके चलते उन्हें पिता की डांट खाना पड़ी थी। उसी के बाद से उन्होंने अपनी पढ़ाई को बहुत मजबूत किया तथा पुलिस की परीक्षा दी। पुलिस विभाग में आने के बाद से ही वह निरंतर बेहतर काम करने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

UPSC पास की तो चारों तरफ बंटी मिठाइयां, कमिश्नर तक ने दिया सम्मान, लेकिन सच खुलते ही हुआ बुरा हाल

शादी के 2 दिन बाद ससुराल से बेटी को विदा कराके ला रहे थे गांववाले, 12 की हुई दर्दनाक मौत

पश्चिम रेलवे ने बिना टिकट यात्रियों से कमाए 12 करोड़ रुपये, बना रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -