इंदौर की सलोनी ने गाड़े झंडे, सीपीटी में बनी ऑल इंडिया टॉपर
इंदौर की सलोनी ने गाड़े झंडे, सीपीटी में बनी ऑल इंडिया टॉपर
Share:

इंदौर। कहते है जब होंसलो में उड़ान हो तो सपनो की मंजिल तक पहुचने से आपको कोई नही रोक सकता है . इसी बात को सही साबित किया है इंदौर शहर की सलोनी जिंदल ने. सलोनी ने CPT परीक्षा में टॉप करके अपना परचम लहराया है. द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित की जाने वाली CA CPT और CA फायनल परीक्षा का परिणाम गुरुवार को घोषित हुआ. एक ओर जहां CA की प्रवेश परीक्षा माने जाने वाली CPT (कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट) को लेकर स्टूडेंट्स अपने कोर्स के सपने बुन रहे थे वहीं CA फायनल के स्टूडेंट्स CA बनकर अपनी प्रोफेशनल लाइफ शुरू करने की खुशी मना रहे थे.

CPT में शहर से टॉप करने वाली सलोनी जिंदल ने ऑल इंडिया रैंकिंग में दूसरा स्थान प्राप्त किया है, लेकिन वे गर्ल्स में देशभर में टॉपर हैं. CA फायनल में ऑल इंडिया रैंकिंग में 50वां स्थान जयेश पाहुजा ने प्राप्त किया. बोथ ग्रुप पास कर CA बनने वालों की संख्या 68 है. ICAI इंदौर ब्रांच के सचिव व एग्जामिनेशन कंट्रोलर CA अभय शर्मा के अनुसार इस बार CA फायनल में बोथ ग्रुप क्लीयर करने वाले स्टूडेंट्स की संख्या 68 रही. जबकि कुछ स्टूडेंट्स ने फर्स्ट या सेकंड ग्रुप क्लीयर करके भी CA की उपाधि प्राप्त की. इस तरह इस कुल मिलाकर शहर ने करीब 150 CA देश को दिए हैं. स्नेह नगर निवासी सलोनी जिंदल कहती हैं मुझे इस स्ट्रीम को चुनने की प्रेरणा अपने भाई जयेश से मिली.

मुझे पहले ही अटेम्प्ट में यह एग्जाम क्लीयर करनी थी इसलिए मैंने हर रोज टारगेट बनाकर पढ़ाई की. हर दिन 14 से 16 घंटे पढ़ती थी. पढ़ाई के दौरान टारगेट तय कर लेती थी कि कितना पढ़ना है. जब तक टारगेट पूरा नहीं होता था तब तक पढ़ाई खत्म नहीं करती थी. पढ़ाई के दौरान मैंने सोशल नेटवर्किंग साइट से दूरी बनाए रखी. सलोनी के बड़े भाई जयेश ने भी आज ही घोषित CA फाइनल परीक्षा में सफलता हासिल की है. वही सलोनी के माता पिता को बेटी होने का फक्र है. उन्होंने सलोनी की सफलता पर बेटी हो तो ऐसी जैसे शब्दों के साथ सलोनी की सफलता पर खुशियाँ मनाई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -