इंदौर: चाइनीज़ मांझा बेचने वाले दो व्यापारियों पर लगा रासुका
इंदौर: चाइनीज़ मांझा बेचने वाले दो व्यापारियों पर लगा रासुका
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में पुलिस ने चाइनीज मांझा बेचने वाले 2 व्यापारियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा क़ानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की है. पुलिस ने बताया है कि जो डोर प्रतिबंधित है, उसे बेचने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. बता दें कि इंदौर में चाइनीज डोर की वजह से कई दर्दनाक घटनाएं हो चुकी हैं. ऐसी ही घटनाओं को ध्यान में रखते हुए 2 व्यापारियों के खिलाफ NSA की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

दरअसल, पुलिस ने इंदौर के MG रोड पर दो व्यापारियों को चाइनीज मांझा बेचते पकड़ा था. आज दोनों व्यापारियों के खिलाफ पुलिस ने NSA की कार्रवाई कर दी है. वहीं एक अन्य व्यापारी को भी मांझा बेचने के मामले में अरेस्ट किया गया था. पुलिस उस पर भी कड़ी कार्रवाई करने की बात कह रही है.  बता दें कि चाइनीज मांझे के चलते कई लोगों के हादसों का शिकार होने की वजह से गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस को मांझा बेचने और उससे पतंग उड़ाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे. 

जिसके बाद पुलिस निरंतर चाइनीज मांझे की खरीद-फरोख्त करने वालों की धरपकड़ करने में लगी हुई है. एमजी रोड पुलिस ने एक व्यापारी को चाइनीज मांझा बेचते हुए पकड़ा. पुलिस उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कर रही है. आने वाले दिनों में और भी सख्ती बरती जाएगी. पुलिस का कहना है कि चाइनीज मांझे को बेचते या फिर पतंग उड़ाते कोई भी शख्स मिला, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

शादी के कुछ दिनों बाद ही दुल्हन ने कर दिया ऐसा कांड, दौड़े-दौड़े पुलिस के पास पहुंचा पूरा परिवार

बस रुकवाकर शख्स ने मारी छात्रा को गोली, चौंकाने वाली है वजह

'मैं सांसद हूँ, टिकट दिला दूंगा..', कहकर तय्यब अंसारी ने किया महिला का बलात्कार, रुपए भी ऐंठे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -