इन दो दूध डेरियों में होता था ये काम, सरकारी अफसरों ने मारा छापा
इन दो दूध डेरियों में होता था ये काम, सरकारी अफसरों ने मारा छापा
Share:

जिला प्रशासन इंदौर ने गुंडों और खनन माफियाओं के साथ मिलावट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की है। कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देश पर मंगलवार को प्रशासन और खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने पोलो ग्राउंड में पनीर, मावा, क्रीम और मिठाई बनाने वाली दो फैक्ट्रियों पर छापा मारा। ऐसा पदार्थ दबिश में पाया गया, जो हमें कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी दे सकता है। टीम ने यहां से बड़ी संख्या में ऐसे रासायनिक और मिलावटी सामग्री को जब्त किया है।

दबिश में सद्गुरु डेयरी और मायाराम डेयरी में बड़ी अनियमितताएं सामने आई हैं। फैक्ट्री परिसर के अंदर और बाहर गंदगी पाई गई। यहां दूध फाड़ने के लिए एसिटिक एसिड का इस्तेमाल किया जा रहा था। दोनों फैक्ट्रियों से एसिड से भरे 70 लीटर के डिब्बे जब्त किए गए हैं। यह एसिड स्वास्थ्य के लिए भी बेहद हानिकारक है जिससे कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी हो सकती है। अतिरिक्त कलेक्टर अभय बेडेकर ने मौके पर सभी खाद्य पदार्थों के नमूने भी लिए और एसिटिक एसिड सहित अन्य सामग्री जब्त की।

इसके अलावा मानक डेयरी पर पास में कार्रवाई के दौरान 110 लीटर नियंत्रण नीले केरोसिन को भी जब्त किया गया। यह केरोसिन गरीबों को वितरित किया जाना था, लेकिन नियंत्रण ऑपरेटरों की मिलीभगत से यह कारखानों तक पहुंच गया। टीम ने नीले केरोसिन को भी जब्त किया है। टीम ने खाद्य पदार्थों का उत्पादन करने वाली इन फैक्ट्रियों में भी गंदगी पाई है। टीम से रिपोर्ट मिलने के बाद कलेक्टर द्वारा रासुका की कार्रवाई भी दोषियों के खिलाफ की जा सकती है।

वृश्चिक राशि के बारे में जानें रोचक तथ्य

NRI के वोट डालने में सक्षम ईटीपीबीएस जल्द करेगी सुविधा का विस्तार

'निवार' के बाद अब आया Cyclone Burevi, तमिलनाडु -केरल में फिर अलर्ट जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -