नशे के विरुद्ध इंदौर पुलिस का कड़ा
नशे के विरुद्ध इंदौर पुलिस का कड़ा "प्रहार", 2 हुक्का बार को भी किया गया सील
Share:

इंदौर/ब्यूरो।मुख्यमंत्री द्वारा वर्चुअल बैठक के माध्यम से सभी जिलों की अपराध समीक्षा बैठक ली गई थी  जिसमें मुख्यमंत्री महोदय द्वारा नशे पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। जिसमें उन्होंने मुख्य रूप से अवैध शराब के भंडारण, परिवहन सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीकर उत्पात मचाने वालों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए थे।

 साथ ही उन्होंने स्कूल - कॉलेज़ों के आसपास गुमटी, होटलों और दुकानों की सघन चेकिंग करने तथा नशे में संलिप्त गिरोह को क्रश करने के निर्देश दिए थे। पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा भी इन निर्देशों के पालन हेतु वरिष्ठ अधिकारियों को आदेशित किया गया था । मुख्यमंत्री महोदय द्वारा प्राप्त निर्देशों के अनुक्रम में पुलिस आयुक्त इंदौर (नगरीय) श्री हरिनारायणाचारी मिश्र द्वारा  अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) श्री मनीष कपूरिया एवं अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध/मुख्यालय) श्री राजेश हिंगणकर  सहित सभी जोनल डीसीपी को निर्देशित किया गया था।

उक्त निर्देशों के पालन में शाम से ही सभी डीसीपी , एडीसीपी , एसीपी सहित थाना स्तर पर अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा लगातार भ्रमण करते हुए सघन चेकिंग कर कर नशे के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही की गयी जिसमे आबकारी एक्ट के 80 और एनडीपीएस एक्ट के 65 प्रकरण दर्ज किये गए। इस दौरान पुलिस द्वारा शहर के सभी होटल्स , पब्स , ढाबो  की सरप्राइस विजिट कर अनियमितताए पाए जाने पर उनके विरुद्ध भी कार्यवाही की गयी । संदिग्ध स्थानों की चेकिंग के दौरान आर्म्स एक्ट के 3 और एक अपराधी को रासुका के तहत निरुद्ध किया गया है । साथ ही विजयनगर और भवरकुआ स्थित 2 हुक्का बार को भी सील किया गया है ।  

जानिए कैसे हुआ था वर्ल्ड पोस्टल डे का गठन

कांग्रेस में 50% पदों पर युवाओं का हक: मल्लिकार्जुन खड़गे

जब ऑफिस में घटने लग जाए ऐसी घटनाएं तो करें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -