कांग्रेस में 50% पदों पर युवाओं का हक: मल्लिकार्जुन खड़गे
कांग्रेस में 50% पदों पर युवाओं का हक: मल्लिकार्जुन खड़गे
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और पार्टी चीफ की रेस में आगे चल रहे मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रचार के दौरान कहा कि, 'अगर वो प्रमुख बनते हैं तो पार्टी में 50 फीसदी पोस्ट 50 से कम उम्र वाले लोगों को दिए जाएंगे।' जी दरअसल उदयपुर में चिंतन शिविर के दौरान घोषणा पर अपनी सहमति जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि, 'वो उस फैसले पर अडिग हैं। 80 वर्षीय नेता ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए शशि थरूर से मतभेदों पर भी बात की।' जी दरअसल आने वाले 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पर वोटिंग होनी है।

बॉलीवुड डांस नंबर्स को लेकर फूटा आशा का गुस्सा, कहा- दिल से बुरा लगता है...

जी हाँ और इस पद के लिए शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे दोनों के बीच मुकाबला होना है। ऐसे में बीते शनिवार को तेलंगाना में प्रेसवार्ता के दौरान खड़गे ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, "जिन लोगों ने पाला बदल लिया है, उन्होंने सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के डर से ऐसा किया है, न कि पदों के लिए।" वहीं इस दौरान खड़गे ने कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में उनके प्रतिद्वंद्वी शशि थरूर से मतभेदों की उड़ रही अफवाहों पर भी बयान दिया। जी हाँ और उन्होंने कहा, “यह हमारे घर का मामला है। हम सबको मिलकर काम करना है। एक व्यक्ति अकेला काम नहीं कर सकता। "मैं" नहीं "हम" होना चाहिए। निर्णय सामूहिक रूप से लिए जाएंगे।” इसके अलावा उन्होंने थरूर की उन टिप्पणियों पर भी सहमति जताई, जिसमें थरूर ने कहा कि वो अगर चुने जाते हैं तो पार्टी में व्यापक स्तर पर बदलाव करेंगे। जी दरअसल खड़गे ने कहा कि 130 साल पुरानी पार्टी के चुनाव में 9,300 मतदाता हिस्सा लेंगे।

ब्रा और पेंटी में सोना छिपाकर हैदराबाद ला रहीं थीं महिलाएं, हुईं गिरफ्तार

उन्होंने कहा, "मैं हर राज्य में मतदाताओं के सामने अपनी बात रखने जा रहा हूं। मैं राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात सहित अन्य जगहों पर गया। सभी वरिष्ठ नेताओं - जिन्होंने मुझसे चुनाव लड़ने का आग्रह किया था - ने मुझसे कहा कि ऐसे समय में जब सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका जी चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, हमें पार्टी को मजबूत रखना चाहिए। मैंने उनकी अपील के बाद चुनाव लड़ने का फैसला किया।" आप सभी को हम यह भी बता दें कि कांग्रेस के अगले अध्यक्ष के सामने कई चुनौतियां आने वाली हैं। जी दरअसल कई राज्यों में सत्ता गंवा चुकी पार्टी इस वक्त अंतर्कलह से भी जूझ रही है और इसी के साथ ही 2024 लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन की भी चुनौती है।

'पंजाब छोड़ दूंगा', जान से मारने की धमकी मिलने के बाद बोले शहनाज गिल के पिता

'मैं धार्मिक आदमी हूँ मुफ्त में अयोध्या यात्रा करवाऊंगा', हिन्दू धर्म को पागलपन बताने वाले केजरीवाल बोले

पार्टी के नाम और तीर के निशान पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक, उद्धव ठाकरे ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -