इंदौर: शौचालय निर्माण के लिए गड्ढा खोद रहे थे, निकले 500 चांदी के सिक्के
इंदौर: शौचालय निर्माण के लिए गड्ढा खोद रहे थे, निकले 500 चांदी के सिक्के
Share:

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर जिले से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ पर खुदाई के दौरान जमीन से चांदी के करीब 500 सिक्के निकले हैं। मिली जानकारी के तहत इन सिक्कों को सरकार के हवाले नहीं करते हुए खुद हड़प जाने वाले पांच लोगों को अदालत ने छह-छह महीने के सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। इसी के साथ उनके खिलाफ 500-500 रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

इस मामले में जिला अभियोजन अधिकारी संजीव श्रीवास्‍तव ने बीते गुरूवार को कहा कि, 'देपालपुर की प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट रूपल गुप्‍ता ने संबंधित मामले में सत्‍तार, नजीर, सुल्‍तान, नासिर और देवकरण को दफीना अधिनियम के सम्बद्ध प्रावधानों के तहत बुधवार को दोषी करार दिया और सजा सुनाई है।' इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया कि, 'पांचों मुजरिम वर्ष 2014 में गौतमपुरा क्षेत्र में एक व्यक्ति के घर शौचालय निर्माण के लिए गड्ढा खोदने गए थे और खुदाई के दौरान उन्हें चांदी के करीब 500 सिक्कों से भरा मिट्टी का घड़ा जमीन में दबा मिला।'

आगे श्रीवास्तव ने यह भी बताया कि, ‘मुजरिमों ने गड़ा धन मिलने की सूचना प्रशासन के किसी भी अधिकारी को नहीं दी और चांदी के सिक्कों को गुपचुप तौर पर आपस में बांट लिया। इस बारे में जानकारी मिलते ही पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज करते हुए इनके कब्जे से चांदी के लगभग 500 सिक्‍के बरामद किए।' मिली जानकारी के तहत उन्नाव के गंजमुरादाबाद में सैदापुर में एक मकान बनाने के लिए नींव की खुदाई के दौरान मुगल कालीन चांदी के सिक्कों से भरी मटकी निकली। इसमें कुल 96 सिक्कों का छह भाइयों ने आपस में बंटवारा कर लिया और उसके बाद एसडीएम ने सिक्कों को सरकारी मालखाने में जमा करने के निर्देश दे दिए। अब सभी भाइयों ने सिक्के जमा करा दिए हैं।

कैथोलिक पादरी स्टीफेन ने नशीला पदार्थ पिलाकर विवाहिता के साथ किया सामूहिक बलात्कार, केस दर्ज

उच्च न्यायालय ने MP सरकार से मांगी ब्लैक फंगस, सफेद फंगस के मरीजों की संख्या के संबंध में सटीक जानकारी

मुस्लिम युवक की पिटाई मामले में 3 गिरफ्तार, विरोध में बजरंग दल ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -