इंडोनेशिया ने चीनी टीकों का उपयोग कर निजी टीकाकरण योजना की शुरू
इंडोनेशिया ने चीनी टीकों का उपयोग कर निजी टीकाकरण योजना की शुरू
Share:

जकार्ता: इंडोनेशिया ने मंगलवार को एक निजी टीकाकरण योजना शुरू की जो कम से कम एक करोड़ लोगों को कोरोना के खिलाफ टीका लगाएगी। उनके इनोक्यूलेशन का भुगतान उनकी संबंधित कंपनियों द्वारा श्रम-गहन निर्माताओं से लेकर एमएसएमई तक किया जाएगा। यह निजी टीकाकरण अभियान इंडोनेशिया में टीकाकरण कार्यक्रम को गति दे सकता है। मुझे खुशी है कि निजी टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। मुझे उम्मीद है कि हर कोई कोरोना से सुरक्षित रहेगा और इन औद्योगिक और व्यावसायिक क्षेत्रों में संयंत्र अधिक उत्पादक हो सकते हैं।

राष्ट्रपति जोको विडोडो ने कहा कि जब वह यूनिलीवर प्लांट सिकरंग, पश्चिम जावा प्रांत में लॉन्च में शामिल हुए। यह लॉन्च संयुक्त रूप से राजधानी जकार्ता के आसपास के औद्योगिक क्षेत्रों में 18 स्थानों की अन्य कंपनियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से किया गया था। निजी टीकाकरण अभियान चीन के सिनोफार्म और कैनसिनो से वैक्सीन का उपयोग कर रहा है। सरकार अभी भी निजी योजना के लिए रूस के स्पुतनिक वैक्सीन को आयात करने के लिए बातचीत कर रही है। टीकाकरण अभियान का समन्वय इंडोनेशियाई चैंबर ऑफ कॉमर्स द्वारा किया जा रहा है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय की आवश्यकता है कि उपयोग किए जाने वाले शॉट्स सरकारी टीकाकरण कार्यक्रम द्वारा उपयोग किए जाने वाले ब्रांडों से अलग होने चाहिए। साथ ही, भाग लेने वाली निजी संस्थाओं को राज्य के स्वामित्व वाले वैक्सीन आयातक से टीके खरीदने चाहिए और सभी नागरिकों के लिए सरकार के मुफ्त टीकाकरण अभियान को ध्यान में रखते हुए अपने कर्मचारियों को लागत नहीं देने का संकल्प लेना चाहिए। चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रोसन रोसलानी ने कहा कि 22,000 से अधिक कंपनियों ने अपने 10 मिलियन से अधिक कर्मचारियों और उनके परिवारों का टीकाकरण कराने के लिए पंजीकरण कराया है।

दक्षिण अफ्रीका के इस पूर्व क्रिकेटर को WC क्वार्टर फाइनल के बाद दी गई जान से मारने की धमकी

भारत में पाए जाने वाले कोरोना के नए संस्करण को लेकर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कही ये बात

गरीबों और अल्पसंख्यकों के लिए बिडेन ने बनाई ये योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -