इंडिगो एयरलाइन का बड़ा ऐलान, पूरे वित्त वर्ष में जारी रहेगी वेतन कटौती

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी घरेलू इंडिगो एयरलाइन ने शनिवार को साफ़ किया है कि उसके वरिष्ठ कर्मचारियों के वेतन में 25 फीसद की कटौती पूरे वित्त वर्ष 2020-21 के लिए प्रभावी रहेगी. कंपनी ने कहा है कि इन कर्मचारियों का मूल वेतन बहाल करने का फैसला वित्त वर्ष के आखिर में लिया जाएगा.

इंडिगो ने शुक्रवार को अपने कर्मचारियों के वेतन में पांच से 25 फीसद की कटौती का ऐलान किया था. इसके अलावा कंपनी ने वरिष्ठ कर्मचारियों के लिए मई, जून और जुलाई में बगैर वेतन अवकाश कार्यक्रम की भी बात कही थी. एयरलाइन ने यह ऐलान कर्मचारियों को भेजे गए आंतरिक ई-मेल के जरिए किया है. हालांकि, इस मामले में कंपनी कई दफा रुख में बदलाव करती रही है. कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के चलते सभी वाणिज्यिक उड़ानें बंद हैं. इससे घरेलू एयरलाइंस के सामने बड़ा संकट खड़ा हो गया है.

इंडिगो एयरलाइन ने कहा है कि वेतन में कटौती मई से लेकर इस पूरे वित्त वर्ष में लागू रहेगी. कंपनी कर्मचारियों को अप्रैल माह की पूरी सैलरी  का भुगतान पहले ही कर चुकी है. एयरलाइन ने सबसे पहले 19 मार्च को कर्मचारियों के वेतन में कटौती का ऐलान किया था. उस समय यह तय हो गया था कि कोरोना के कारण बड़े संकट की स्थिति बनने वाली है. हालांकि बाद में ‘सरकार की इच्छा के अनुसार’ कंपनी ने वेतन कटौती के ऐलान को वापस ले लिया था.

इस टैक्स में राज्य सरकार ने दी 5 प्रतिशत की छूट

इतना बढ़ा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार

इस बात को लेकर रघुराम राजन ने सरकार को चेताया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -