सफल रहा भारत-स्वीडन नवाचार का आठवां वार्षिक दिवस
सफल रहा भारत-स्वीडन नवाचार का आठवां वार्षिक दिवस
Share:

स्वीडन: भारत-स्वीडन नवाचार का आठवां वार्षिक दिवस 2021 सफल रहा। एक दिवसीय आभासी कार्यक्रम की मेजबानी स्वीडन और लातविया में भारतीय दूतावास के साथ-साथ स्वीडन-भारत व्यापार परिषद (SIBC) और भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) द्वारा की गई थी। संगोष्ठी एक बड़ी सफलता थी, जिसमें दुनिया भर से 1,300 से अधिक लोग भाग ले रहे थे।

विनोवा, स्वीडन की इनोवेशन एजेंसी, भारतीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग और जैव प्रौद्योगिकी विभाग के बीच साझेदारी का कार्यान्वयन इस आयोजन का मुख्य आकर्षण था। दोनों देशों के हितधारकों ने प्रस्तावों के लिए एक कॉल जारी करने पर सहमति व्यक्त की, जिसमें परिपत्र अर्थव्यवस्था के महत्वपूर्ण पहलुओं, जैसे स्वास्थ्य, सामाजिक मुद्दों और सामाजिक चुनौतियों को शामिल किया जाएगा, जो सभी एक परिपत्र अर्थव्यवस्था के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। संगोष्ठी ने भारत-स्वीडिश सहयोग में प्रमुख खिलाड़ियों को एक साथ लाने के लिए एक नया कॉल टू एक्शन भी जारी किया।

इस संयुक्त आह्वान का उद्देश्य संयुक्त अनुसंधान और विकास परियोजनाओं पर काम करने के लिए स्वीडिश और भारतीय अभिनेताओं को एक साथ लाना था। अभिनेता हाथ मिलाकर पूर्ण मूल्य-श्रृंखला अनुसंधान और नवाचार परियोजनाओं का समर्थन करने के लिए एक साथ आए। तन्मय लाल, स्वीडन में भारत के राजदूत, सुश्री दरजा इसाकसन, विनोवा के महानिदेशक, डॉ. जितेंद्र सिंह, भारत के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री, इब्राहिम बेलान, स्वीडन के उद्यम और नवाचार मंत्री, और क्लास मोलिन, भारत में स्वीडन के राजदूत थे। 

देश में तो घटा लेकिन दुनिया भर में जारी है कोरोना का कहर, जानिए क्या हैं अब तक के आंकड़े

पीएम मोदी आज करेंगे बोरिस जॉनसन से मुलाकात, जानिए क्या होगा खास

दिल्ली हाईकोर्ट ने सीनियर एडवोकेट की लेटर पिटीशन पर पेड़ काटने के आदेश पर लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -