दिल्ली हाईकोर्ट ने सीनियर एडवोकेट की लेटर पिटीशन पर पेड़ काटने के आदेश पर लगाई रोक
दिल्ली हाईकोर्ट ने सीनियर एडवोकेट की लेटर पिटीशन पर पेड़ काटने के आदेश पर लगाई रोक
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने उप वन संरक्षक को राष्ट्रीय राजधानी के इंद्रपुरी इलाके में 60 साल पुराने पीपल के पेड़ को अगले आदेश तक नहीं हटाने का आदेश दिया है। अदालत उस याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसमें एनडीएमसी, दिल्ली पुलिस और उप वन संरक्षक के कार्यालय को पेड़ काटने से रोकने के लिए अदालत के आदेश की मांग की गई थी। वरिष्ठ अधिवक्ता एन हरिहरन ने अधिवक्ता एमए नियाजी के माध्यम से याचिका दायर की। व्यक्तिगत रूप से पेश हुए याचिकाकर्ता ने कहा कि उन्हें हाल ही में पता चला है कि उनके इंद्रपुरी घर के पास 60 साल पुराने पीपल के पेड़ को अवैध रूप से काटा जा रहा है।

किसी भी वैध आदेश के समर्थन में, न्यायमूर्ति रेखा पल्ली ने अपने 28 अक्टूबर के आदेश में लिखा इन परिस्थितियों में मेरी राय है कि न केवल पर्यावरण को बल्कि इलाके के निवासियों को भी गंभीर और अपूरणीय क्षति होगी यदि याचिकाकर्ता की याचिका की जांच किए बिना उक्त पेड़ को काटने की अनुमति दी जाती है कि कथित कार्रवाई नहीं है।

इसलिए, यह निर्देश दिया जाता है कि उत्तरी डीएमसी, दिल्ली पुलिस और उप वन संरक्षक का कार्यालय सुनिश्चित करें कि मकान नंबर A-7, इंद्रपुरी, नई दिल्ली के बाहर स्थित उक्त पेड़ को किसी भी तरह से हटाया या क्षतिग्रस्त नहीं किया गया है। अदालत के अनुसार, प्रासंगिक तथ्यों और आधारों वाली एक औपचारिक याचिका दायर की जानी बाकी है। कोर्ट ने याचिकाकर्ता को नियमों के मुताबिक औपचारिक याचिका दायर करने के लिए नौ नवंबर तक का समय दिया है।

पीएम मोदी आज करेंगे बोरिस जॉनसन से मुलाकात, जानिए क्या होगा खास

पंजाब में डेंगू के कहर से घबराए लोग, सामने आए 16 हजार से अधिक केस

भयानक हादसा: यूट्यूब की शूटिंग ख़त्म करके लौट रहा था समूह, रास्ते में हुआ हादसे का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -