ये हैं भारत के युवा उद्यमी जिनसे आप अब तक थे अनजान
ये हैं भारत के युवा उद्यमी जिनसे आप अब तक थे अनजान
Share:

भारत विविधता प्रधान देश है। भारत की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक पहचान होने के साथ ही यह दुनिया का चौथा सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय बाजार है। आज "न्यूजट्रैकलाइव" आपके सामने लेकर आया है कुछ ऐसे ही भारतीय युवाओं को जिनके कारनामे उनकी उम्र से कहीं ज्यादा अधिक हैं और और इन्ही युवाओं ने भारत का डंका देश में ही नहीं विदेश में भी बजाया है।

1-संदीप माहेश्वरी- एक बेबसाइट है जिसका नाम है "इमेजबाजार",यह बेबसाइट छायाचित्रों की खरीदफरोख्त का कार्य करती है। संदीप माहेश्वरी उसके फाउंडर और सीईओ हैं और उनकी कंपनी का टर्नओवर 120 करोड़ रुपए है । साथ ही संदीप जी लोगों को मोटीवेट भी करते हैं । उनकी उम्र इस समय 23 साल है। 

2-राहुल यादव- राहुल यादव जानी-मानी बेबसाइट "हाउसिंग.काॅम" के सीईओ रह चुके हैं । वे तब चर्चा में आए तब उन्होंने कंपनी के सीईओ पद से त्यागपत्र देकर अपने लगभग 200 करोड़ रुपए के शेयरों को कर्मचारियों को दान करने का फैसला लिया । उनकी उम्र इस समय 26 साल है। 

3-श्रवण एवं संजय कुमारन- श्रवण एवं संजय कुमारन जो कि भाई होने के साथ-साथ सबसे युवा उद्यमी भी हैं । श्रवण की उम्र इस समय 16 साल व संजय की उम्र इस समय मात्र 14 साल है। वे दोनों एक गेम बनाने बाली कंपनी का प्रतिनिधित्व करते हैं जो कि उनके घर बालों के नाम पर रजिस्टर्ड है क्योंकि भारतीय संविधान के अनुसार किसी भी कंपनी को संचालित करने के लिये न्यूनतम उम्र 18 बर्ष होनी चाहिए । इन युवाओं को देखकर लगता है कि लक्ष्य प्राप्ति के लिए उम्र मायने नहीं रखती , बस आपके अंदर लगन और आत्मविश्वास होना चाहिए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -