भारत के पहलवान बजरंग पूनिया ने मोर्टेज़ा चेका को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह
भारत के पहलवान बजरंग पूनिया ने मोर्टेज़ा चेका को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह
Share:

भारतीय पहलवान, बजरंग पुनिया ने वीरतापूर्ण प्रयासों के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया। बजरंग ने टोक्यो ओलंपिक में पुरुषों की 65 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए ईरान के मुर्तजा घियासी चेका के खिलाफ जीत हासिल की। मैच टोक्यो में मकुहारी मेस्से हॉल ए में आयोजित किया गया था - मैट ए शुक्रवार को एक अविश्वसनीय घड़ी थी।

बजरंग ने 1/4 फ़ाइनल में ईरान के मुर्तज़ा घियासी चेका को मैट पर पिन करके हरा दिया। बजरंग को दूसरे हाफ में भी कोई राहत नहीं मिली क्योंकि रेफरी ने फिर से भारतीय पर निष्क्रियता का आरोप लगाया। 27 वर्षीय ने इस बार अपनी सक्षम तंत्रिका पकड़ी और अपना उचित वर्ग दिखाया। उन्होंने शानदार ढंग से बचाव करते हुए बस ग्यासी का दाहिना पैर पकड़ लिया। लेकिन जल्द ही पुनिया ईरानी के शानदार टेकडाउन के बाद जीत गए जिसने उन्हें दो अंक और क्रम में दिए। फिर, भारतीय पहलवान ने अगले दौर में जाने के लिए घियासी को पिन किया।

बजरंग के सफल मैच के बाद अब उनका सामना अंतिम चार में मौजूदा ओलंपिक पदक विजेता अजरबैजान के हाजी अलीयेव से होगा। इससे पहले दिन में बजरंग पुनिया ने किर्गिस्तान के एर्नाजर अकमातालिव को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। बजरंग और अकमातालिव के बीच मुकाबला 3-3 के बराबर स्कोर के साथ समाप्त हुआ, लेकिन भारतीय जीत गया क्योंकि उसके पास 1/8 फाइनल में मानदंड था।

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन के त्रिलोकपुरी सेक्शन का उद्घाटन करेंगे दिल्ली के सीएम केजरीवाल और हरदीप सिंह पुरी

'जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग, दखल बर्दाश्त नहीं...', इस्लामिक संगठन को सरकार का दो टूक जवाब

मेडल हारी महिला हॉकी टीम लेकिन दिल जीतने में हुई कामयाब, हरियाणा सरकार अब हर सदस्य को देगी ये इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -