'जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग, दखल बर्दाश्त नहीं...', इस्लामिक संगठन को सरकार का दो टूक जवाब
'जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग, दखल बर्दाश्त नहीं...', इस्लामिक संगठन को सरकार का दो टूक जवाब
Share:

नई दिल्ली: भारत ने गुरुवार को इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) द्वारा जम्मू-कश्मीर पर दिए गए एक बयान को खारिज करते हुए उसे देश के आंतरिक मामलों पर टिप्पणियों के लिए अपने मंच का फायदा उठाने की इजाजत देने से परहेज करने के लिए कहा है. भारतीय विदेश मंत्रालय (MEA) की यह कड़ी टिप्पणी जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को वापस लिए जाने की दूसरी वर्षगांठ पर OIC के महासचिव द्वारा जारी बयान की प्रतिक्रिया में आई है. 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि, "हम OIC के महासचिव द्वारा जारी किए गए केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के लिए एक और अस्वीकार्य रिफ्रेंस को स्पष्ट रूप से खारिज करते हैं." अरिंदम बागची OIC के बयान पर मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे.
प्रवक्ता अरंदिम बागची ने कहा कि, "OIC का भारत का अभिन्न अंग केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर से जुड़े मामलों में कोई अधिकार नहीं है. हम फिर से कहते हैं कि OIC महासचिव को आंतरिक मामलों पर टिप्पणियों के लिए अपने मंच का फायदा उठाने की इजाजत देने से बचना चाहिए.

बता दें कि 5 अगस्त 2019 में भारत सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेते हुए, संविधान की धारा  370 को हटा दिया था. साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया था. कल यानि गुरुवार को इस फैसले के दो साल पूरे हुए हैं. 

मेडल हारी महिला हॉकी टीम लेकिन दिल जीतने में हुई कामयाब, हरियाणा सरकार अब हर सदस्य को देगी ये इनाम

मुंबई: आज ठाकरे सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन करेगी बीजेपी, जानिए क्या है पूरा मामला?

ग्लेनमार्क लाइफ साइंसेज इनिशियल पब्लिक ऑफर लिस्टिंग आज की जाएगी पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -