जनवरी में चौथे महीने के लिए भारत का सेवा क्षेत्र बढ़ा
जनवरी में चौथे महीने के लिए भारत का सेवा क्षेत्र बढ़ा
Share:

भारत का सेवा क्षेत्र 2021 में एक मजबूत नोट पर शुरू हुआ, क्योंकि नए व्यापार और गतिविधि के चौथे महीने के लिए विस्तार हुआ, नवीनतम आईएचएस मार्किट इंडिया सर्विसेज पीएमआई सर्वेक्षण दिखाया गया बुधवार को एक मासिक सर्वेक्षण में कहा गया है कि घरेलू मांग में सुधार के कारण, जनवरी में लगातार चौथे महीने सेवा क्षेत्र का विस्तार हुआ, क्योंकि कारोबारी गतिविधियां तेज हुईं और कारोबार में तेजी आई।

भारत में मौसमी रूप से समायोजित भारत सेवा व्यवसाय गतिविधि सूचकांक दिसंबर में 52.3 से बढ़कर 52.8 तक पहुंच गया, जो उत्पादन में तेज विस्तार की ओर इशारा करता है। सूचकांक महत्वपूर्ण 50 के निशान से ऊपर था जो जनवरी के दौरान लगातार चौथे महीने संकुचन से विकास को अलग करता है।

सर्वेक्षण में कहा गया है कि दिसंबर से विकास की गति तेज होने के बावजूद हेडलाइन का आंकड़ा 53.3 के लंबे समय के औसत से नीचे रहा और विकास की मध्यम गति के अनुरूप था। पैनलिस्टों के अनुसार, विपणन प्रयासों, कुछ प्रतिष्ठानों के फिर से खोलने और मांग को मजबूत करने से सभी की बिक्री में वृद्धि का समर्थन किया। आईएचएस मार्किट के इकोनॉमिक्स एसोसिएट डायरेक्टर पोलीन्ना डी लीमा ने कहा, "भारतीय सेवा क्षेत्र ने जनवरी में गतिविधि के अच्छे स्तर का आनंद लिया, चौथे महीने के लिए नए व्यापारिक वॉल्यूम और दिसंबर से दोनों उपायों की वृद्धि दर तेजी से देखने को मिली।"

सरकार ने 'किसान नरसंहार' हैशटैग को लेकर ट्विटर को जारी किया नोटिस

RBI ने एनबीएफसी के लिए जोखिम आधारित आंतरिक लेखा परीक्षा दिशानिर्देशों का किया ये खुलासा

आस्था की पराकाष्ठा, राम मंदिर के लिए भिखारियों ने समर्पित किए 2425 रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -