भारत के सात्विक-चिराग ने अपने नाम किया फ्रेंच ओपन का खिताब
भारत के सात्विक-चिराग ने अपने नाम किया फ्रेंच ओपन का खिताब
Share:

इंडिया के सात्विक-चिराग की स्टार जोड़ी ने रविवार ने 2022 में अपना शानदार फॉर्म सामने रखते हुए ताइवान के लू चिंग-याओ/यांग पो हान को हराकर बैडमिंटन फ्रेंच ओपन पुरुष डबल में जीत को अपने नाम कर लिया। यह उनका 11वां खिताब है। एकतरफा मुकाबला तकरीबन 48 मिनट तक चला, शुरू से ही भारतीय जोड़ी कोर्ट पर हावी साबित हुआ। जिससे विपक्षी खिलाड़ियों का जीतना मुश्किल हो चुका है। 1983 के उपरांत पहली बार किसी भारतीय जोड़ी ने फ्रेंच ओपेन में पुरुष युगल का खिताब जीता है। इससे पहले 1983 में पार्थो गांगुली और विक्रम सिंह की जोड़ी ने यह कारनामा किया था। इंडियन जोड़ी की इस शानदार जीत पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने उन्हें बधाई भी दे दी है।

अनुराग ठाकुर ने ट्वीट करते हुए कहा है "भारतीय बैडमिंटन पुरुष युगल जोड़ी सात्विसाईराज और चिराग शेट्टी को 2022 फ्रेंच ओपन जीतने पर बधाई। यह पहली भारतीय जोड़ी है, जिसने कोई बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 750 का खिताब जीता है। शानदार!"

जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यह खिताब जीता: बीते 2019 में फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट में सात्विक और चिराग की जोड़ी खिताब जीतने से पीछे रह गए। इस बीच वे उपविजेता रहे थे और वे मार्कस फर्नाल्डी गिदोन और केविन संजय सुकामुल्जो की इंडोनेशियाई जोड़ी से हार चुके थे। वहीं इस जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन 21-13, 21-19 करते हुए यह खिताब भी अपने नाम कर लिया है। वहीं 1983 में पार्थो गांगुली और विक्रम सिंह के उपरांत  फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाली पहली भारतीय पुरुष युगल टीम बनी।

FIFA U-17 Women's World Cup में स्पेन ने अपने नाम की शानदार जीत

फीडे महिला कैंडिडेट में एना ने की शानदार वापसी

एशिया पैसिफिक एमेच्योर गोल्फ में भारतीय तिकड़ी के लिए खास नहीं था दिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -