ICC ने घोषित की दशक की वीमेन बेस्ट T-20 टीम, आगरा की पूनम को मिली जगह
ICC ने घोषित की दशक की वीमेन बेस्ट T-20 टीम, आगरा की पूनम को मिली जगह
Share:

नई दिल्ली: ICC ने बीते 10 वर्षों में क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर बीते रविवार को डिकेड अवॉर्ड्स की घोषणा कर दी है. जिसमें आगरा की लेग स्पिनर पूनम यादव को दशक की महिला टी-20 टीम में शामिल किया है. पूनम इंटरनेशनल टी-20 में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं.

उन्होंने 68 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में 95 विकेट लिए हैं. जो किसी भी गेंदबाज के लिए सबसे अधिक हैं. बता दें कि इतने विकेट किसी पुरूष खिलाड़ी ने भी अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में अभी तक नहीं लिए हैं. पूनम का नाम इस दशक की खिलाड़ियों में शामिल होने के बाद से पूरे राज्य में खुशी की लहर दौड़ गई है. ICC द्वारा घोषित इस दशक की महिला टी-20 टीम में हरमनप्रीत कौर और पूनम यादव जगह बनाने में कामयाब रही हैं. दोनों ही इंडियन वुमेन क्रिकेट टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं. 

आपको बता दें कि पूनम ने वर्ष 2013 में अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आगाज़ किया था. अपने इस 7 वर्षों के करियर में अभी तक वो चार T-20 वर्ल्ड कप और एक वनडे वर्ल्ड कप खेल चुकी हैं. इस साल आस्ट्रेलिया में हुए T-20 वर्ल्ड कप में वो सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों में दूसरे नंबर पर रही थीं. जनवरी में उन्हें बेस्ट परफॉर्मर आफ द ईयर का अवार्ड भी मिल चुका है.

आईसीसी की इस दशक की महिला टी-20 टीम
मेग लेनिंग (कप्तान), एलिसा हिली (विकेटकीपर), पूनम यादव, हरमनप्रीत कौर, सोफी डेवाइन, सुजी बेट्स, स्टेफनी टेलर, डिएंडरा डोटिन, एलिसा पैरी, अन्या श्रब्सूल और मेगन शट को चुना गया है.

ICC की दशक की सर्वश्रेष्ठ महिला वनडे और टी-20 क्रिकेटर बनीं एलिस पैरी

प्लेयर ऑफ द सेंचुरी अवार्ड पाने के बाद भी खुश नहीं है रोनाल्डो

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का बड़ा बयान, कहा- मुझे यह पसंद है जब लोग मुझे बू करते हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -